scriptSURAT EDUCATION : सरकारी आदेश का विश्वविद्यालय में हो रहा उल्लंघन..? | SURAT EDUCATION : Government order is being violated in the university | Patrika News

SURAT EDUCATION : सरकारी आदेश का विश्वविद्यालय में हो रहा उल्लंघन..?

locationसूरतPublished: Sep 09, 2019 01:40:35 pm

– सॉफ्टवेयर की गड़बड़ी के चलते लंबी चल रही है प्रवेश प्रक्रिया- 15 दिनों में प्रवेश प्रक्रिया पूरी करने का था आदेश, वीएनएसजीयू में अब तक चल रही है प्रक्रिया- प्रवेश का तीसरा राउण्ड 9 सितम्बर से शुरू होगा

SURAT EDUCATION : सरकारी आदेश का विश्वविद्यालय में हो रहा उल्लंघन..?

SURAT EDUCATION : सरकारी आदेश का विश्वविद्यालय में हो रहा उल्लंघन..?

सूरत.

वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय में सॉफ्टवेयर की गड़बड़ी के कारण अब तक प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। सरकारी आदेश का विश्वविद्यालय उल्लंघन कर रहा है। 15 दिनों में प्रवेश प्रक्रिया पूरी कर देने का आदेश दिया गया था। वहीं, अभी तक प्रवेश का कार्य चल रहा है।
गुजरात बोर्ड का परिणाम जारी होने के तुरंत बाद राज्य उच्च शिक्षा विभाग ने सभी विश्वविद्यालयों को 15 दिनों के अंदर प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण करने का आदेश दिया था, ताकि विद्यार्थियों को जल्द प्रवेश मिल जाए और सेमेस्टर परीक्षा आने से पहले उनका पाठ्यक्रम भी पूर्ण हो जाए। लेकिन वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय में पिछले दो माह से प्रवेश प्रक्रिया ही चल रही है। विश्वविद्यालय ने विकेन्द्रीयकरण प्रणाली के आधार पर प्रवेश देना शुरू किया था।
SURAT EDUCATION : सीटों को भरने के लिए नियमों को किया जा रहा है अनदेखा..!

पिछले साल की तरह इस साल भी देर तक प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। इसके पीछे विश्वविद्यालय का सॉफ्टवेयर जिम्मेदार बताया जा रहा है। कई तरह के ऑप्शन क्लिक करने पर प्रवेश निश्चित होता है। प्रवेश निश्चित करने के बावजूद हजारों विद्यार्थी प्रवेश प्रक्रिया से बाहर हो जाते हैं। इस साल भी ऐसा हुआ है। सीटें खाली रह जाती हैं और विद्यार्थी प्रवेश से वंचित रह जाते हैं। इसको लेकर शुक्रवार को एबीवीपी की ओर से कुलसचिव का घेराव कर सुबह से लेकर शाम तक प्रदर्शन किया गया। इसके बाद अब विश्वविद्यालय ने सभी तरह के पाठ्यक्रमों के प्रथम वर्ष में प्रवेश देने के लिए 9 सितम्बर से प्रवेश का तीसरा राउण्ड आयोजित करने की घोषणा की है। पूरक परीक्षा वाले, प्रवेश से वंचित रह गए और प्रवेश प्रक्रिया से बाहर निकल गए सभी विद्यार्थियों को प्रवेश फॉर्म भरकर वेरीफिकेशन करवाने का निर्देश दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो