scriptचीन में कोरोना वायरस से महामारी, AITF ने फेड कप को कजाकिस्तान किया शिफ्ट | AITF shifted Fed cup from china to kazakhstan | Patrika News

चीन में कोरोना वायरस से महामारी, AITF ने फेड कप को कजाकिस्तान किया शिफ्ट

locationनई दिल्लीPublished: Jan 27, 2020 09:14:35 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

– चीन में कोरोना वायरस की वजह से फेड कप को शिफ्ट किया गया है

fed_cup_1.jpeg

नई दिल्ली। चीन में आयोजित होने वाले फेड कप ( Fed cup ) का आयोजन स्थल बदल दिया गया है। अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ ( All India Tennis Association ) ने रविवार को फेड कप के मैचों को चीन की बजाए कजाकिस्तान में आयोजित कराने का फैसला किया है। एआईटीएफ महासचिव हिरणमय चटर्जी ने इस बात की जानकारी दी है। उनके मुताबिक, “आईटीएफ ने कहा है कि मैचों को कजाकिस्तान स्थानांतरित किया गया है।”

ऑस्ट्रेलियन ओपन में एक और उलटफेर, सेरेना के बाद ओसाका भी बाहर, जोकोविक पहुंचे चौथे दौर में

कोरोना वायरस ( Coronavirus ) की वजह से शिफ्ट हुआ फेड कप

फेड कप के मैचों को शिफ्ट करने की वजह चीन में फैला कोराना वायरस है, जिसकी वजह से वहां आपातकाल जैसी स्थिति खड़ी हो गई है। इसी को ध्यान में रखते हुए अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने आईटीएफ को पत्र लिखकर फेड कप टूर्नामेंट के स्थान को बदलने या इसे स्थगित करने का अनुरोध किया था। आपको बता दें कि यह टूर्नामेंट पहले चार फरवरी से डोंगुआन में होना था।

ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस : भारत के द्विज शरण दूसरे दौर में हारे, सेरेना विलियम्स भी उलटफेर की शिकार

50 से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है ये वायरस

कोरोना वायरस से चीन में अब तक 56 लोगों की जान जा चुकी है। भारतीय टीम को सानिया मिर्जा के बिना ही इस टूर्नामेंट के लिए कजाकिस्तान का दौरा करना पड़ सकता है। सानिया को पिंडली की चोट के कारण आस्ट्रेलियन ओपन के महिला युगल के पहले दौर के मैच से हटना पड़ा था। फेड कप में सानिया के लिए टोक्यो ओलंपिक के लिए टिकट पाने का मौका है। वह चार साल बाद भारतीय फेड कप टीम में लौटी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो