सुरक्षा की गारंटी मिलने पर ही पाकिस्तान में खेलेगा भारत

सुरक्षा की गारंटी मिलने पर ही पाकिस्तान में खेलेगा भारत

Manoj Sharma Sports | Updated: 15 Sep 2019, 08:50:05 AM (IST) टेनिस

भारत और पाकिस्तान के बीच डेविस कप मुकाबले को लेकर जल्द होगा तारीखों का ऐलान

कोलकाता। भारत और पाकिस्तान के बीच डेविस कप का मुकाबलों को लेकर अभी तक तारीखों का निर्धारण नहीं हो पाया है। हालांकि माना जा रहा है कि इसी साल 29-30 नवंबर या 30 नवंबर-1 दिसंबर को ये मुकाबले खेले जा सकते हैं।

अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ ( आईटीएफ ) ने इस मामले में अहम जानकारी दी है। यह मैच कहां खेला जाएगा इस पर अंतिम फैसला चार नवंबर को होने वाली समीक्षा बैठक के बाद लिया जाएगा।

इसी दिन तय किया जाएगा कि क्या इस्लामाबाद सुरक्षा के लिहाज से मुकाबले की मेजबानी के लिए तैयार है या फिर मुकाबले को किसी तटस्थ स्थान पर स्थानांतरित किया जाए।

अखिल भारतीय टेनिस संघ ( एआटीए ) के महासचिव हिरनमॉय चटर्जी ने बताया, "आईटीएफ ने हमें मेल के माध्यम से तारीखें दी हैं और कहा है कि यह मैच तभी होगा जब नंवबर 4 को सुरक्षा को लेकर होने वाली बैठक में संतुष्टि होगी।"

चटर्जी से जब पूछा गया कि अगर मुकाबला पाकिस्तान में होता है तो एआईटीए अपनी टीम भेजेगा? इस पर उन्होंने कहा, "इस पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।"

इस मुकाबले को पहले 14-15 सितंबर को इस्लामाबाद में खेला जाना था, लेकिन सुरक्षा कारणों से डेविस कप समिति ने इसे नवंबर के लिए स्थागित कर दिया था।

भारत इस मुकाबले के लिए पाकिस्तान जाने को तैयार था लेकिन भारतीय सरकार द्वारा जम्मू एवं कश्मीर में से आर्टिकल 370 हटाने के बाद बिगड़े हालात के मद्देनजर इसे टाल दिया गया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned