scriptसुरक्षा की गारंटी मिलने पर ही पाकिस्तान में खेलेगा भारत | Davis Cup match date between India and Pakistan to be announced soon | Patrika News

सुरक्षा की गारंटी मिलने पर ही पाकिस्तान में खेलेगा भारत

Published: Sep 15, 2019 08:50:05 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

भारत और पाकिस्तान के बीच डेविस कप मुकाबले को लेकर जल्द होगा तारीखों का ऐलान

india_vs_pak.jpg

कोलकाता। भारत और पाकिस्तान के बीच डेविस कप का मुकाबलों को लेकर अभी तक तारीखों का निर्धारण नहीं हो पाया है। हालांकि माना जा रहा है कि इसी साल 29-30 नवंबर या 30 नवंबर-1 दिसंबर को ये मुकाबले खेले जा सकते हैं।

अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ ( आईटीएफ ) ने इस मामले में अहम जानकारी दी है। यह मैच कहां खेला जाएगा इस पर अंतिम फैसला चार नवंबर को होने वाली समीक्षा बैठक के बाद लिया जाएगा।

इसी दिन तय किया जाएगा कि क्या इस्लामाबाद सुरक्षा के लिहाज से मुकाबले की मेजबानी के लिए तैयार है या फिर मुकाबले को किसी तटस्थ स्थान पर स्थानांतरित किया जाए।

अखिल भारतीय टेनिस संघ ( एआटीए ) के महासचिव हिरनमॉय चटर्जी ने बताया, “आईटीएफ ने हमें मेल के माध्यम से तारीखें दी हैं और कहा है कि यह मैच तभी होगा जब नंवबर 4 को सुरक्षा को लेकर होने वाली बैठक में संतुष्टि होगी।”

चटर्जी से जब पूछा गया कि अगर मुकाबला पाकिस्तान में होता है तो एआईटीए अपनी टीम भेजेगा? इस पर उन्होंने कहा, “इस पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।”

इस मुकाबले को पहले 14-15 सितंबर को इस्लामाबाद में खेला जाना था, लेकिन सुरक्षा कारणों से डेविस कप समिति ने इसे नवंबर के लिए स्थागित कर दिया था।

भारत इस मुकाबले के लिए पाकिस्तान जाने को तैयार था लेकिन भारतीय सरकार द्वारा जम्मू एवं कश्मीर में से आर्टिकल 370 हटाने के बाद बिगड़े हालात के मद्देनजर इसे टाल दिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो