scriptTennis iga swiatek become no. 1 tennis player break this record | Tennis : इगा स्वियाटेक बनी दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी, एश्‍ले बार्टी को छोड़ा पीछे | Patrika News

Tennis : इगा स्वियाटेक बनी दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी, एश्‍ले बार्टी को छोड़ा पीछे

पोलैंड की टेनिस खिलाड़ी इगा स्वियाटेक इस समय नंबर वन टेनिस खिलाड़ी हैं। उन्होंने पूर्व नंबर 1 खिलाड़ी एश्‍ले बार्टी को भी पीछे छोड़ दिया है।

नई दिल्ली

Updated: April 05, 2022 06:03:56 pm

Tennis Iga swiatek : इगा स्वियाटेक (Iga swiatek) एक मात्र ऐसी पोलैंड की टेनिस खिलाड़ी है जिन्होंने हाल में ही नंबर 1 रैंकिंग हासिल की है। उन्होंने इस मामले में पूर्व नंबर एक खिलाड़ी एश्‍ले बार्टी को भी पीछे छोड़ दिया है। आपको बता दे कि पिछले दिनों उन्होंने नाओमी ओसाका को हराकर टेनिस वर्ल्ड में सनसनी फैला दी थी। इगा स्वियाटेक ने ये कारनामा मियामी ओपन (Miami Open) में किया। इसके अलावा आपको बता दें कि उन्होंने यह कारनामा सबसे कम उम्र में कर के दिखा दिया है, उनमे प्रतिभा की कमी नही है। मियामी ओपन में नाओमी ओसाका को हराकर, इस खिताब को जीतने वाली इगा स्वियाटेक सबसे कम उम्र की टेनिस खिलाड़ी बनी थी। उन्होंने यह कारनामा मात्र 20 साल की उम्र में कर दिखाया है। इतनी छोटी सी उम्र में उन्होंने मियामी ओपन खिताब जीतकर, विश्व भर से टेनिस प्रेमियों का ध्यान अपनी ओर खींचा था।
Tennis Star iga swiatek become no. 1 tennis player
Tennis Star iga swiatek become no. 1 tennis player
एश्‍ले बार्टी को पीछे छोड़ा

पूर्व नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी एश्‍ले बार्टी को भी उन्होंने पीछे छोड़ दिया है। पिछले महीने महज 25 साल की उम्र में टेनिस को अलविदा कहने वाली एश्‍ले बार्टी को पीछे छोड़ते हुए इगा स्वियाटेक डब्ल्यूटीए सिंगल्‍स की रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गईं। वह इस मुकाम पर पहुंचने वाली पोलैंड की पहली महिला टेनिस खिलाड़ी बन गई हैं। आपको बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया की बार्टी 2 साल से भी अधिक समय तक दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी रहीं।

लगातार 17 मैच जीतकर फैलाई थी सनसनी

आपको बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया की एश्‍ले बार्टी 2 साल से भी अधिक समय तक दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी रहीं थी। इन दौरान उन्होंने सेरेना विलियम्स और नाओमी ओसाका जैसे बड़े टेनिस स्टार खिलाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए यह मुकाम हासिल किया था। लेकिन स्वियाटेक ने सबसे कम उम्र में मियामी ओपन का खिताब अपने नाम कर सभी को चौंका दिया है। वह इस खिताब को जीतने वाली सबसे कम उम्र की टेनिस खिलाड़ी हैं। इसके अलावा वह लगातार 17 मैच जीत चुकी हैं। वही दूसरी तरफ एक हफ्ते पहले उन्‍होंने इंडियन वेल्स (Indian Wales) और फरवरी में दोहा में कतर ओपन (Qatar Open) का खिताब जीता था।

यह भी पड़े - County Championship 2022 : पहला मैच नहीं खेल पाएंगे चेतेश्वर पुजारा, क्लब ने बताई बड़ी वजह

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.