scriptTennis : इगा स्वियाटेक बनी दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी, एश्‍ले बार्टी को छोड़ा पीछे | Patrika News

Tennis : इगा स्वियाटेक बनी दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी, एश्‍ले बार्टी को छोड़ा पीछे

locationनई दिल्लीPublished: Apr 05, 2022 06:03:56 pm

Submitted by:

Mohit Kumar

पोलैंड की टेनिस खिलाड़ी इगा स्वियाटेक इस समय नंबर वन टेनिस खिलाड़ी हैं। उन्होंने पूर्व नंबर 1 खिलाड़ी एश्‍ले बार्टी को भी पीछे छोड़ दिया है।

Tennis Star iga swiatek become no. 1 tennis player

Tennis Star iga swiatek become no. 1 tennis player

Tennis Iga swiatek : इगा स्वियाटेक (Iga swiatek) एक मात्र ऐसी पोलैंड की टेनिस खिलाड़ी है जिन्होंने हाल में ही नंबर 1 रैंकिंग हासिल की है। उन्होंने इस मामले में पूर्व नंबर एक खिलाड़ी एश्‍ले बार्टी को भी पीछे छोड़ दिया है। आपको बता दे कि पिछले दिनों उन्होंने नाओमी ओसाका को हराकर टेनिस वर्ल्ड में सनसनी फैला दी थी। इगा स्वियाटेक ने ये कारनामा मियामी ओपन (Miami Open) में किया। इसके अलावा आपको बता दें कि उन्होंने यह कारनामा सबसे कम उम्र में कर के दिखा दिया है, उनमे प्रतिभा की कमी नही है। मियामी ओपन में नाओमी ओसाका को हराकर, इस खिताब को जीतने वाली इगा स्वियाटेक सबसे कम उम्र की टेनिस खिलाड़ी बनी थी। उन्होंने यह कारनामा मात्र 20 साल की उम्र में कर दिखाया है। इतनी छोटी सी उम्र में उन्होंने मियामी ओपन खिताब जीतकर, विश्व भर से टेनिस प्रेमियों का ध्यान अपनी ओर खींचा था।
एश्‍ले बार्टी को पीछे छोड़ा

पूर्व नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी एश्‍ले बार्टी को भी उन्होंने पीछे छोड़ दिया है। पिछले महीने महज 25 साल की उम्र में टेनिस को अलविदा कहने वाली एश्‍ले बार्टी को पीछे छोड़ते हुए इगा स्वियाटेक डब्ल्यूटीए सिंगल्‍स की रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गईं। वह इस मुकाम पर पहुंचने वाली पोलैंड की पहली महिला टेनिस खिलाड़ी बन गई हैं। आपको बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया की बार्टी 2 साल से भी अधिक समय तक दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी रहीं।

लगातार 17 मैच जीतकर फैलाई थी सनसनी

आपको बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया की एश्‍ले बार्टी 2 साल से भी अधिक समय तक दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी रहीं थी। इन दौरान उन्होंने सेरेना विलियम्स और नाओमी ओसाका जैसे बड़े टेनिस स्टार खिलाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए यह मुकाम हासिल किया था। लेकिन स्वियाटेक ने सबसे कम उम्र में मियामी ओपन का खिताब अपने नाम कर सभी को चौंका दिया है। वह इस खिताब को जीतने वाली सबसे कम उम्र की टेनिस खिलाड़ी हैं। इसके अलावा वह लगातार 17 मैच जीत चुकी हैं। वही दूसरी तरफ एक हफ्ते पहले उन्‍होंने इंडियन वेल्स (Indian Wales) और फरवरी में दोहा में कतर ओपन (Qatar Open) का खिताब जीता था।

यह भी पड़े – County Championship 2022 : पहला मैच नहीं खेल पाएंगे चेतेश्वर पुजारा, क्लब ने बताई बड़ी वजह
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो