scriptविंबलडन के पहले दौर में हुआ बड़ा उलटफेर, 15 साल की कोरी गॉफ ने वीनस विलियम्स को हराया | Wimbledon 2019 cori gauff Defeat venus williams in First Round | Patrika News

विंबलडन के पहले दौर में हुआ बड़ा उलटफेर, 15 साल की कोरी गॉफ ने वीनस विलियम्स को हराया

Published: Jul 02, 2019 12:01:59 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

विंबलडन (Wimbledon 2019) के पहले दौर में कोरी गॉफ (cori gauff) ने वीनस विलियम्स (venus williams) को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से शिकस्त दी।

cori Gauff

लंदन। विंबलडन 2019 के पहले राउंड में एक बड़ा उलटफेर हो गया है। टेनिस स्टार वीनस विलियम्स को युवा खिलाड़ी कोरी गॉफ से हार का सामना करना पड़ा है। 15 साल की कोरी गॉफ ने 5 बार की विबंडलन चैम्पियन वीनस विलियम्स को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से शिकस्त दी। टेनिस की दुनिया में ये अभी तक के बड़े उलटफेरों में से एक है।

विंबलडन सोमवार से, एंडी मरे का हो सकता है आखिरी टूर्नामेंट

ऐतिहासिक जीत के बाद क्या बोलीं कोरी गॉफ?

आपको बता दें कि टेनिस की दुनिया की नई स्टार कोरी गॉफ ने अपनी आदर्श को ही हराकर बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल की है। ये मुकाबला विंबलडन के ऑल इंग्लैंड क्लब में खेला गया था। इस शानदार जीत के बाद कोरी गॉफ ने कहा,”मैं सुपर सॉक्ड हूं, साथ ही मैं बहुत खुशकिस्मत भी हूं कि विंबलडन ने मुझे वाइल्ड कार्ड दिया और मुझे खेलने का मौका मिला।” गॉफ ने कहा कि मुझे कभी उम्मीद नहीं थी कि मैं ऐसा कर पाऊंगी। गॉफ ने आगे कहा,”मैंने पहले भी कहा है कि महान बनना चाहती हूं, मैं जब आठ साल की थी तब मेरे डैड ने मुझे कहा था कि मैं इसे कर सकती हूं, हां आप उस वक्त यकीन नहीं करते हैं।”

ईस्टबोर्न चैम्पियनशिप: एंजेलिक कर्बर और सिमानो हालेप ने दूसरे दौर में बनाई जगह

दूसरे दौर में माग्दलेना राइबारिकोवा से होगा मुकाबला

आपको बता दें कि यह मैच एक घंटे और 19 मिनट तक चला। कोरी गॉफ ने पहला सेट 35वें मिनट में जीता। गॉफ पूरे मैच के दौरान बिल्कुल नर्वस नहीं दिखीं। दूसरे दौर में अब गॉफ का सामना माग्दलेना राइबारिकोवा के खिलाफ होगा, जिन्होंने अपने पहले दौर के मैच में वर्ल्ड नंबर-10 आर्यना साबालेंका को शिकस्त दी।

इसलिए ये जीत है खास

गौफ ओपन एरा में विंबलडन के लिए क्वालीफाई करने वाली सबसे युवा खिलाड़ी हैं। इस जीत के साथ उन्होंने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम में अपने से सीनियर खिलाड़ी को मात देने का रिकॉर्ड भी बनाया है। बता दें कि 13 मार्च 2004 को फ्लोरिडा में जन्मी कोरी 39 साल की वीनस विलियम्स से 24 साल छोटी हैं। जब कोरी का जन्म हुआ तब तक वीनस कोर्ट पर दस साल बिताकर चार ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुकी थीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो