scriptWimbledon Open: 115वें नंबर की हार्मनी से 3 घंटे तक चला मुक़ाबला, पहले ही दौर में हारकर बाहर हुई सेरेना विलियम्स | Wimbledon 2022 Serena Williams lost 1st round against Harmony Tan | Patrika News

Wimbledon Open: 115वें नंबर की हार्मनी से 3 घंटे तक चला मुक़ाबला, पहले ही दौर में हारकर बाहर हुई सेरेना विलियम्स

locationनई दिल्लीPublished: Jun 29, 2022 01:28:10 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

Wimbledon 2022: सेरेना 364 दिन बाद महिला सिंगल्स मुकाबले में वापसी कर रही थी। मैच के दौरान सेरेना पूरी तरह से लय से बाहर नजर आई। सेरेना जीत दर्ज करने से दो अंक की दूरी तक पहुंची, लेकिन हार्मनी ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए उन्हें हारा दिया।

serena.png

सेरेना विलियम्स पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गई हैं।

Wimbledon 2022 Serena Williams: विंबल्डन ओपन 2022 में बुधवार को एक बड़ा उलटफेर हुआ। 7 बार विंबल्डन का ग्रांड स्लैम जीतने वाली सेरेना विलियम्स पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गई हैं। 3 घंटे तक चले इस मैच में उन्हें फ्रांस की हारमोनी टेन के हाथों हार का सामना करना पड़ा। 115वें नंबर की हारमोनी के लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। यह उनका पहला विंबल्डन है।

40 साल की सेरेना 364 दिन बाद महिला सिंगल्स मुकाबले में वापसी कर रही थी। मैच के दौरान सेरेना पूरी तरह से लय से बाहर नजर आई। सेरेना जीत दर्ज करने से दो अंक की दूरी तक पहुंची, लेकिन हार्मनी ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए उन्हें हारा दिया। सेरेना ने पहला सेट 7-5 से गवां दिया। लेकिन दूसरे सेट में वे पुराने रंग में दिखी और जोरदार वापसी करते हुए 6-1 के अंतर से सेट अपने नाम कर लिया।

ये भी पढ़ें – भारत के दिग्गज हॉकी खिलाड़ी पर लगा हत्या का आरोप, दोस्त की गर्लफ्रेंड की मदद से उसी को उतारा मौत के घाट!

इस सेट के बाद ऐसा लग रहा था कि सेरेना अब पुराने रंग में लौट आई है। ऐसे में हारमोनी की वापसी नामुमकिन दिखाई दे रही थी। लेकिन फ्रांस की इस युवा खिलाड़ी ने हार नहीं मानी और तीसरे सेट में पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन को कड़ी टक्कर दी। या सेट 10-प्वाइंट टाईब्रेकर तक गया। लेकिन अंत में अनुभवी सेरेना पर हारमोनी भारी पड़ीं और तीसरा सेट 7-6 से जीत लिया। इस जीत के साथ सेरेना का विंबल्डन के पहले दौर में ही सफर समाप्त हो गया।

सेरेना के खिलाफ मैच खत्म होने के बाद हार्मनी ने बताया कि जब विंबल्डन के ड्रॉ में उनका नाम दिग्गज सेरेना के साथ आया तो वे काफी डर गईं और उम्मीद कर रहीं थीं कि पूरे मैच में कम से कम एक सेट जीतने की कोशिश करेंगे। लेकिन यहां हार्मनी ने चमत्कार कर दिखाया और मैच जीत लिया। दूसरे दौर में हार्मनी की भिड़ंत गुरुवार को 32वीं वरीय स्पेन के सारा सोरिबेस टोर्मो से होगी, जिन्होंने पहले दौर में अमेरिका की क्रिस्टीना मैकहेल को 6-2, 6-1 से हराया है।

बता दें सेरेना ने अपना पिछला एकल मुकाबला विम्बलडन में ही पिछले साल 29 जून को खेला था, लेकिन पहले सेट में ही चोटिल होने के कारण उन्हें बाहर होना पड़ा था।

ट्रेंडिंग वीडियो