'Arjun Reddy' फेम अभिनेता ने फिल्मफेयर अवॉर्ड को 25 लाख रुपये में बेचा, नीलामी में लगाई गई थी बोली

By: Shweta Dhobhal
| Published: 10 May 2020, 11:43 AM IST
'Arjun Reddy' फेम अभिनेता ने फिल्मफेयर अवॉर्ड को 25 लाख रुपये में बेचा, नीलामी में लगाई गई थी बोली
vijay devarakonda sold his filmfare award

  • फिल्म अर्जुन रेड्डी ( Arjun Reddy ) फेम विजय देवरकोंडा ( vijay devarakonda ) को मिला फिल्मफेयर अवॉर्ड ( FilmFare Award )
  • अवॉर्ड की नीलामी कर बेचा 25 लाख रुपये में

नई दिल्ली। साउथ फिल्मों के सुपरस्टार विजय देवरकोंडा ( South Actor Vijay Devarakonda ) वैसे तो कई सुपरहिट फिल्में दे चुके हैं। लेकिन अर्जुन रेड्डी ( Arjun Reddy ) ने उनके फिल्मी करियर में एक उछाल ला दी है। उनका गज़ब का स्टाइल लोगों के सिरों पर चढ़ कर बोल रहा है। लेकिन कहते हैं कि हर चमकते सितारें के बीच कई मायूसी भरी कहानियां होती हैं। आज हम आपको इस सुपस्टार की जिंदगी से जुड़ी एक कहानी बताएंगें।

vijay_2.jpg

विजय देवरकोंडा का पूरा परिवार उन्हें 'राउडी' ( Rowdy ) के नाम से बुलाया करता है। फिल्म 'नुव्विला' ( Debut Film Nuvvila ) से उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। फिल्मों में आने के लिए उन्होंने खूब हाथ पैर मारे। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि फिल्मों में आने से पहले उनके पास घर के किराए देने तक को पैसे नहीं होते थे। लेकिन वह जानते थे कि एक दिन वह अपना मुकाम हासिल कर ही लेगें। 2015 में उनके हाथ फिल्म 'येवेद सुब्रमण्यम' ( Yevade Subramanyam ) लगी। फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आई। लेकिन अच्छी बात ये हुई कि उन्हें इस फिल्म से लोग पहचानने लगे। फिल्म में उनकी एक्टिंग को खूब पसंद किया गया। इससे उनके करियर में एक नई रफ्तार आई।

'अर्जुन रेड्डी ( Arjun Reddy ) जिसने विजय को सफलता के पायदान पर पहले नंबर पर ला खड़ा कर दिया। इस फिल्म में तब एक नया मोड़ आया जब इसका हिंदी रीमेक बना। फिल्म 'कबीर सिंह' ( Hindi Remake Kabir Singh ) अर्जुन रेड्डी की रीमेक थी। सिनेमाघरों में इस फिल्म ने धमाका कर दिया। लोगों को फिल्म की कहानी और शाहिद कपूर की एक्टिंग बेहद पंसद आई। कबीर सिंह में अभिनेता शाहिद कपूर ( Shahid Kapoor ) ने अर्जुन रेड्डी का किरदार निभाया था। जिसमें उन्होंने पूरी तरह से विजय को कॉपी किया था। फिल्म अर्जुन रेड्डी के लिए विजय देवरकोंडा को फिल्मफेयर अवॉर्ड ( Film Fare Award ) से नवाज़ा गया। लेकिन उन्होंने अपने इस अवॉर्ड को निलामी में 25 लाख रुपये में बेच डाला। 25 लाख की बड़ी रकम को उन्होंने मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष ( CM Cares Fund ) में दान कर दिया। आज वो एक सफल अभिनेता के रूप में जाने जाते हैं। यहां तक की उनका एक क्लोथ ब्रांड भी है जिसका नाम 'राउडी वियर' ( Rowdy Wear ) है।

Shahid Kapoor