scriptतेलुगु एक्ट्रेस मेघा आकाश जो हिन्दी सिनेमा पर भी चला चुकी हैं अपना जादू, देखें तस्वीरें | Telegu Actress Megha Akash Tollywood heroine megha akash Hot Photos | Patrika News
टॉलीवुड

तेलुगु एक्ट्रेस मेघा आकाश जो हिन्दी सिनेमा पर भी चला चुकी हैं अपना जादू, देखें तस्वीरें

मेघा आकाश एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री और मॉडल हैं जो मुख्य रूप से तेलुगु, तमिल और हिंदी फिल्मों में काम करती हैं।

Jan 31, 2022 / 06:32 pm

Sneha Patsariya

megha_akash.jpg
मेघा आकाश एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री और मॉडल हैं जो मुख्य रूप से तेलुगु, तमिल और हिंदी फिल्मों में काम करती हैं। मेघा आकाश का नाम आज साउथ की बड़ी अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार है। मेघा ने कम समय में ही अपनी एक अलग पहचान बना ली हैं। मेघा ना सिर्फ टॉलीवुड बल्कि बॉलीवुड में भी जानी जाती हैं। मेघा आकाश का जन्म 26 अक्टूबर 1995, चेन्नई, तमिलनाडु, भारत में हुआ। मेघा आकाश की आयु 24 साल है।
उनकी पहली फिल्म “Oru Pakka Kathai” थी जो कुछ कारण वश रिलीज़ नहीं हुई फिर मेघा ने साल 2017 में तेलुगु फिल्म ‘लाई’ से डेब्यू किया था और बॉलीवुड में फिल्म “सॅटॅलाइट शंकर” से साल 2019 में डेब्यू किया।
वैसे तो मेघा आकाश ने हिंदी फिल्मे भी की है, पर मुख्य रूप से उनको लोकप्रियता तेलुगु फिल्मो से ही मिली है और आजकल उनकी तेलुगु फिल्म हिंदी में नक़ल (dubbed ) की जा रही है। हिंदी dubbed फिल्म के नाम जिस नाम से फिल्म यूट्यूब में उपलब्ध है वही नाम दिया गया है, जिससे फिल्म ढूंढ़ने में आसानी हो
मेघा आकाश ने Lie इस तेलगु फिल्म से शुरुआत की और फिर आगे फिल्म्स करती गई – रुकी नहीं। गुरुथुण्डा सीतलकम ये उनकी आनेवाली फिल्म है जो की तेलगु मे है। मेघा बहुत हॉट और बोल्ड भी है और उनके Instagram पर 3.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं।
मेघा ने अपनी स्कूली शिक्षा चेन्नई की लेडी अंडाल वेंकटसुब्बा राव मैट्रिकुलेशन हायर सेकेंडरी स्कूल से ली हुई है। और डिग्री Visual Communication में विमेंस क्रिश्चियन कॉलेज, तांबरम, चेन्नई से की हुई है। उनका पालन पोषण और बालयकाल भी चेन्नई शहर में ही व्यतीत हुआ था। अपनी पढाई पूर्ण करके उन्होंने तमिल और तेलुगु फिल्मो में डेब्यू किया था। उन्हें अपने बचपन से ही अभिनय का शौक रहा है।
मेघा आकाश के पंसदीदा अभिनेता अमिताभ बच्चन हैं। उन्हें अमिताभ की फिल्म और उनके बोलने का तरीका डायलॉग्स बेहद पसंद हैं। इसी का साथ अमिनेत्री की पंसंदीदा अभिनेत्री तापसी पन्नु हैं। वह उनकी अदाकारी की दीवानी हैं।
मेघा आकाश ने एक फिल्म अभिनेत्री के रूप में 2017 में शुरुआत की थी। उन्होंने पहले Oru Pakka Kathai नाम की तमिल फिल्म में अभिनय किरदार निभाया था। लेकिन यह मूवी को कुछ कारन से रिलीज़ नहीं किया गया बाद में उन्होंने तेलुगु फिल्म लाई से शुरुआत की थी। बॉलीवुड फिल्म की बात करे तो अभिनेत्री मेघा आकाश ने 2019 में फिल्म सॅटॅलाइट शंकर से डेब्यू किया था। उन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्मो में अभिनय किया है।
यह भी पढ़ें

रंजिश ही सही की एक्ट्रेस अमला पॉल ने 15 लोगों के सामने दिया था न्यूड सीन, देखे हॉट और खूबसूरत तस्वीरें

मेघा झूठ, चल मोहन रंगा, पेट्टा, वं त राजावतं वरुवें, बुमेरांग, ईनै नोकी पायुम थोटा और ओरु पक्का कथई जैसी कई मूवी में अभिनय कर चुकी है। अभिनेत्री मेघा आकाश करियापट्टी, चेन्नई, तमिल नाडु के एक हिन्दू परिवार से बिलॉन्ग करती है। अभिनेत्री मेघा आकाश के पिताजी का नाम जगदेश है।

Hindi News/ Entertainment / Tollywood / तेलुगु एक्ट्रेस मेघा आकाश जो हिन्दी सिनेमा पर भी चला चुकी हैं अपना जादू, देखें तस्वीरें

ट्रेंडिंग वीडियो