scriptvideo: बाबा रामदेव भंडारे के शुभारम्भ पर कलशयात्रा में कच्ची घोड़ी नृत्य रहा आकर्षण का केंद्र | Baba Ramdev Bhandare inaugurated | Patrika News

video: बाबा रामदेव भंडारे के शुभारम्भ पर कलशयात्रा में कच्ची घोड़ी नृत्य रहा आकर्षण का केंद्र

locationटोंकPublished: Aug 10, 2019 08:02:37 pm

Submitted by:

pawan sharma

बाबा रामदेव भंडारे की शुरुआत पर सोहेला में कलशयात्रा निकाली गई। कलशयात्रा में कच्ची घोड़ी नृत्य आकर्षण का केंद्र रहा।

baba-ramdev-bhandare-inaugurated

video: बाबा रामदेव भंडारे के शुभारम्भ पर कलशयात्रा में कच्ची घोड़ी नृत्य रहा आकर्षण का केंद्र

रानोली कठमाणा. बाबा रामदेव भंडारे की शुरुआत पर सोहेला में कलशयात्रा निकाली गई। । कलशशत्रा में 151 महिलाएं सिर पर मंगल कलश रखे, पुरूष युवा जयकारें लगाते धर्म ध्वजा हाथों में लिए चले। कलश यात्रा विभिन्न मार्गो से होते हुए बस स्टेंड स्थित सामुदायिक भवन पहुंची।
बाबा रामदेव भंडारे की शुरुआत करते हुए विधायक प्रशांत बैरवा ने कहा कि धार्मिक आयोजन हमारी संस्कृति के प्रतीक हैं तथा इससे लोगों में भाईचारा बढ़ता हैं।

read more: video: छान बनास नदी में बने एनिकट पर चली चादर, ग्रामीणों में दौडी खुशी की लहर
इस मौके ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष रामगोपाल मीणा, सरपंच रामदास बैरवा, मीणा समाज ब्लॉक अध्यक्ष छोटूलाल मीणा, पूर्व सरपंच कैलाश गोरा, ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। भंडारे के भामाशाह सूरजनाथ कारोला का विधायक ने सम्मान किया। कार्यक्रम का मंच संचालन हरिओम चौबदार ने किया।
कल्याणधणी के दर्शन कर मन्नतें मांगी
मालपुरा. उपखण्ड के डिग्गी गांव में चल रहे लक्खी मेले के पांचवे दिन शनिवार को भी मन्दिर में श्रीजी के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की कतार लगी रही।

read morwe:video: नाचते गाते जयकारें के साथ रवाना हुई शिव कांवड़ पदयात्रा
बाउंसरों, बेरिकेटिंग व पुलिस सुरक्षा के मध्य पदयात्रियों ने कल्याणधणी के दर्शन कर मन्नतें मांगी। दर्शन कर लौट रहे पदयात्रियों के वापिस लौटने के कारण रोडवेज बसों में सुबह से ही पदयात्रियों की भीड़ लगी रही।

मंगला आरती के साथ ही पैदलयात्रियों के मंदिर में श्रीजी के दर्शनों के लिए कतार लगना शुरु हो गई जो दोपहर तक चलती रही। चिकित्सा विभाग द्वारा चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाई गई।

read more:video: राजस्थान में यहां कर्मचारियों को हेलमेट पहनकर करना पड़ रहा है काम, कारण जानकर आप भी हो जाएगे हैरान!
जयपुर सहित कई स्थानों की पदयात्राएं पहुंची जिससे पदयात्रियों की श्रीजी के दर्शनों के लिए कतार लगी रही।
विजय सागर तालाब में पदयात्रियों की सुरक्षा में लगे एनडीआरएफ टीम के सुरक्षाकर्मी सहित पुलिसकर्मी स्नान करने वाले पदयात्रियों को बार-बार गहराई की तरफ नहीं जाने की हिदायत दे रहे है। वहीं चिकित्सा विभाग द्वारा चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाई गई।

पदयात्रियों के लिए जलपान की व्यवस्था की
पचेवर. कस्बे से निकलने वाली डिग्गी कल्याण धणी की पदयात्रा का कस्बेवासियों ने जगह-जगह स्वागत करते हुए जलपान की व्यवस्था की। इस दौरान मेडिकल व मोबाइल दुकानदारों की युनियन ने पदयात्रियों के लिए जलपान की व्यवस्था के साथ नि:शुल्क दवा वितरण भी किया।
कस्बे के श्रीजी मण्डल के सदस्यों ने शाह धर्मशाला में पदयात्रियों के लिए भोजन व्यवस्था के साथ विश्राम करने के लिए उचित व्यवस्था की गई। इस मौके पर श्रीजी मण्डल के अध्यक्ष रमेश टेलर, सचिव अशोक कुमार जैन, कोषाध्यक्ष राधेश्याम लक्षकार, रामनारायण सैनी, रामकिशन चौधरी, हनुमान वैष्णव,सोनू खंगार सहित आदि ने पदयात्रियों के स्वागत जुटे रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो