script

Mukesh Khanna के ‘शक्तिमान’ में Raju Srivastava ने निभाया था ये अहम किरादर! क्या आपने किया था नोटिस?

Published: Sep 23, 2022 12:00:40 pm

Submitted by:

Vandana Saini

टीवी जगत के बेहतरीन कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav) अब हमारे बीच नहीं रहे, लेकिन उनके हंसाने की कला और किरादर हमारे उनके फैंस के बीच उनको जिंदा रखेंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि राजू श्रीवास्तव एक्टर मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna) के फेमस टीवी शो ‘शक्तिमान’ में अहम किरदार निभा चुके हैं।

Mukesh Khanna के 'शक्तिमान' में Raju Srivastava ने निभाया था ये अहम किरादर

Mukesh Khanna के ‘शक्तिमान’ में Raju Srivastava ने निभाया था ये अहम किरादर

कानपुर के ‘जूनियर बच्चन’ से लेकर मुंबई के ‘गजोधर भैया’ के तौर पर अपनी पहचान बाने वाले टीवी जगत के बेहतरीन कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav) ने 21 सितंबर को दुनिया को अलविदा कह दिया, जिसके बाद कल यानी 22 सितंबर को यूपी में उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। 58 साल की उम्र में राजू श्रीवास्तव ने दिल्ली के एम्स अस्पताल में अपनी आखिरी सांस ली। उनको 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जिसके बाद से उनकी हालत लगातार नाजुक ही बनी हुई थी। राजू श्रीवास्तव ने अपने दम पर इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है, जिसके लिए उनको बेहद संघर्ष भी करना पड़ा।
कॉमेडी किंग कह जाने वाले राजू श्रीवास्तव ने अपने करियर की शुरुआत फिल्मों से की थी, लेकिन उन्होंने टीवी शो में सबसे ज्यादा काम किया है। बेहद ही कम लोग जानते हैं कि राजू श्रीवास्तव दूरदर्शन पर आने वाले सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले एक्टर मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna) के सुपरहीरो वाले शो ‘शक्तिमान’ (Shaktiman) में भी नजर आ चुके हैं।

जी हां, शो में राजू ने बेहद अहम किरदार निभाया था। शो में उन्होंने रिपोर्टर ‘धुरंधर सिंह’ का किरदार निभाया था। हालांकि, शो में उनका किरदार ज्यादा लंबा नहीं था, लेकिन उनके इतने से रोल के लिए भी उनकी काफी तारीफ हुई थी। राजू श्रीवास्तव ने टीवी पर अपने करियर की शुरुआत 1994 में सीरियल ‘देख भाई देख’ से की थी।

यह भी पढ़ें

ओटीटी पर आज से मिलेगा एंटरटेनमेंट का सॉलिड डोज

https://twitter.com/hashtag/RajuSrivastav?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इतना ही नहीं टीवी शो में आने से पहले वो साल 1988 में आई अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की फिल्म ‘तेजाब’ से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत कर चुके थे। इसके बाद उन्होंने सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’, शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म ‘बाजीगर’, ‘अभय’, ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया’, ‘मैं प्रेम की दीवानी हूं’, ‘वाह! तेरा क्या कहना’ और ‘बॉम्बे टू गोवा’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं, जिनमें उन्होंने अपनी बेहतरीन कॉमेडी से लोगों को खूब हंसाया।

यह भी पढ़ें

Shah Rukh Khan की इन बुरी आदतों से परेशान हैं Gauri Khan

https://youtu.be/beq5NMwB4zQ

ट्रेंडिंग वीडियो