scriptWatch Korean Dramas for Free in Hindi on these OTT Platform | अगर K-Drama के हैं शौकीन, तो फ्री में देखे ये सीरीज, हिंदी लैंग्वेज में भी है मौजूद | Patrika News

अगर K-Drama के हैं शौकीन, तो फ्री में देखे ये सीरीज, हिंदी लैंग्वेज में भी है मौजूद

स्क्विड गेम्स की सफलता के बाद भारत के लोगों में कोरियन ड्रामा के लिए काफी ज्यादा क्रेज बढ़ता जा रहा है। लोग अब कोरियन ड्रामा देखना काफी पसंद कर रहे हैं, जिसकी वजह से देश के कई ओटीटी प्लेटफार्म पर टॉप कोरियन ड्रामा को हिंदी में डब करके लोगों के लिए पेश किया गया है।

Published: March 11, 2022 01:56:15 pm

वेब सीरीज 'स्क्विड गेम' को भारत में खूब पसंद किया गया। इस वेब सीरीज की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि प्रशंसक और समीक्षक लोकप्रियता के मामले मे इसकी तुलना मनी हाइस्ट जैसे वेब सीरीज से कर रहें हैं। पूरे विश्व में स्क्विड गेम को कुल अलग-अलग भाषाओं लगभग 11 करोड़ से भी ज्यादा व्यूज मिले। इस सीरीज के बाद से लोगों का K-Drama का ऐसा चस्का लगा की ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अब कई ऐसे K-Drama के सीरीज उपलब्ध हो गए हैं जिसे हिंदी में भी देखा जा सकता है। इन्ही में से कुछ हम अपनी लिस्ट में लेकर आए हैं, जिसे देखने के बाद आप भी शायद K-Drama के आदी हो जाए।
अगर K-Drama के हैं शौकीन, तो फ्री में देखे ये सीरिज, हिंदी लैंग्वेज में भी है मौजूद
अगर K-Drama के हैं शौकीन, तो फ्री में देखे ये सीरिज, हिंदी लैंग्वेज में भी है मौजूद
दरअसल, आज की नई पीढ़ी के दर्शकों को हॉलीवुड और बॉलीवुड का प्रस्तुतिकरण कुछ पुराना सा जान पड़ता है। वहीं दक्षिण कोरियाई फिल्में और वेब सीरीज विषय के प्रस्तुतिकरण और फिल्मांकन को एक अलग ही स्तर पर ले गई हैं। तो चलिए हम आपको बताते हैं K-Drama के कुछ सीरीज के नाम जो आपको जरूर देखाना चाहिए।

descendants_of_the_sun.jpg
डिसेंडेंट्स ऑफ़ द सन


'डिसेंडेंट्स ऑफ़ द सन' 2016 में प्रसारित, सांग जूंग-की, सोंग हाय-क्यो, जिम गू और किम जी-वन अभिनीत एक दक्षिण कोरियाई टेलीविजन सीरीज है। 16 एपिसोड वाली इस शृंखला का प्रसारण प्रत्येक बुधवार और गुरुवार को रात 10:00 बजे, 24 फरवरी 2016 से लेकर 14 अप्रैल 2016 के बीच केबीएस2 पर किया गया था। यह ड्रामा भारत में काफी मशहूर हो रहा है। इस सीरीज में दक्षिण कोरिया का एक बहादुर सैनिक, एक खूबसूरत सर्जन के साथ प्यार में पड़ जाता है. हालांकि दोनों एक दूसरे के साथ बहुत कम वक्त गुज़ार पाते हैं। दोनों का रिश्ता भी अधिक दिन तक नहीं चलता, क्योंकि उन दोनों का पेशा अलग-अलग है। इस सीरीज को आप Zee5 पर देख सकते हैं।

pinocchio.jpg
पिनोकियो


पिनोकियो एक 2014-2015 दक्षिण कोरियाई टेलीविजन सीरीज है जिसमें ली जोंग-सुक , पार्क शिन-हे , किम यंग-क्वांग और ली यू-द्वि ने मुख्य भूमिका निभाई है । 20 एपिसोड का यह सीरीज 12 नवंबर 2014 से 15 जनवरी 2015 तक एसबीएस पर प्रसारित हुआ था। इस सीरीज में एक लड़के और लड़की की कहानी है जो अपने-अपने किसी कारण से न्यूज रिपोर्टर बन जाते हैं। लड़का जहां सच्च और ईमानदार से लोगों तक सही खबरे पहुंचाने की कोशिश में है तो दूसरी तरफ लड़की अपनी मां का साथ देती नजर आ रही है। दोनों के रिपोर्टर बनने का सपना उनके पास्ट से जुड़ा हुआ है। आप इस सीरीज को नेटफ्लिक्स और MX प्लेयर पर देख सकते हैं।

its_okay_to_not_be_okay.jpg
इट्स ओके टू नॉट बी ओके

पूरे 16 एपिसोड्स वाली यह ड्रामा सीरीज साल 2020 के दौरान भारत में आई थी। इसकी कहानी में एक अनाथ बच्चा होता है, जो बड़ा होकर एक हेल्थ वर्कर बनता है। वह अपने छोटे भाई का ख्याल भी रखता है। फिर कहानी में एंट्री होती है मुख्य नायिका की, जिसके अंदर कोई भावना नहीं है। नायक किस तरह से उसकी समस्याओं को ठीक करता है और कैसे आगे चलकर उनको यह मालूम चलता है कि दोनों गुजरे हुए कल में एक-दूसरे की ज़िंदगी का एक अहम हिस्सा थे। इस सीरीज को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें

'डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस' से लीक हुआ आयरन मैन का रोल, जानिए कौन-सा हॉलीवुड स्टार निभाने वाला से सुपरहीरो का किरदार

dr_stranger.jpg
डॉक्टर स्ट्रेंजर


'डॉक्टर स्ट्रेंजर' एक यंग डॉक्टर की कहानी पर आधारित है, जो नॉर्थ कोरिया जाता है और वहां बहुत बड़ा सर्जन बनता है। यहां उसकी मुलाकात एक लड़की से होती है। इस शो में दिखाया गया कि कैसे बाद में यह डॉक्टर पैसों के लिए क्रिमिनल्स और टेररिस्ट्स का भी इलाज चोरी-छिपे करता है। इस सीरीज को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

crash_landing_on_you.jpg
क्रैश लैंडिंग ऑन यू


16 एपिसोड्स की यह ड्रामा सीरीज साल 2019 में भारत में रिलीज़ किया गया था. सीरीज़ की मुख्य नायिका एक बड़ी कंपनी की मालकिन होती है, जो एक दिन पैराग्लाइडिंग के दौरान गलती से उत्तर कोरिया पहुंच जाती है। वहां उसकी उत्तर कोरिया के एक फौजी अफसर से मुलाकात होती है। वह अफसर या तो उसे वापस घर पहुंचा सकता है या फिर अपने देश के सेना के हवाले कर सकता है। वह कैसे उस लड़की को बचाकर उसके देश वापस भेजता है पूरी कहानी इसपर आधारित है। इस सीरीज को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

boys_over_flowers.jpg
बॉयज ओवर फ्लावर्स

'बॉयज ओवर फ्लावर्स''2009 की दक्षिण कोरियाई टेलीविजन सीरीज है, जिसमें कू हाय-सन, ली मिन-हो, किम ह्यून-जोंग, किम जैसे सितारो ने मुख्य भूमिका निभाई है। यह 5 जनवरी से 31 मार्च 2009 तक KBS2 पर 25 एपिसोड के साथ प्रसारित हुआ था। इस सीरीज की कहानी में हाई स्कूल की सीधी सी लड़की जैन-डी, एक अमीर बिगड़ैल लड़के के खिलाफ खड़ी होती है और फिर उसी के प्यार में पड़ जाती है। वह लड़का स्कूल के सबसे ताकतवर गैंग में है। इस सीरीज को आप Zee5 पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें

अक्षय कुमार ने कपिल शर्मा पर लगाया बड़ा इल्जाम, कॉमेडियन को बताया 'बेवफा'

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्डIPL 2022 के समापन समारोह में Ranveer Singh और AR Rahman बिखेरेंगे जलवा, जानिए क्या कुछ खास होगाबिहार की सीमा जैसा ही कश्मीर के परवेज का हाल, रोज एक पैर पर कूदते हुए 2 किमी चलकर पहुंचता है स्कूलकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहाOla, Uber, Zomato, Swiggy में काम करके की पढ़ाई, अब आईटी कंपनी में बना सॉफ्टवेयर इंजीनियरपंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.