scriptओके रिपोर्ट के दूसरे ही दिन शौचालय से गिर वृद्ध की मौत … | Old age of falling from the toilets on the second day of OK report. | Patrika News

ओके रिपोर्ट के दूसरे ही दिन शौचालय से गिर वृद्ध की मौत …

locationउदयपुरPublished: Nov 11, 2018 05:32:02 pm

http://www.patrika.com/rajasthan-news

crime

Murder of two and a half year

मोहम्मद इलियास/उदयपुर . महाराणा भूपाल चिकित्सालय के वार्ड-5ए में भर्ती वृद्ध की शौचालय की खिडक़ी से नीचे गिरने से मौत हो गई। वृद्ध ने आत्महत्या की या खिडक़ी से अचानक असंतुलित होकर नीचे गिरा जिसका अब तक खुलासा नहीं हो पाया। शनिवार सुबह शौचालय में टूटी जाली से झोंकने पर 50 फीट नीचे नाली में शव दिखाई दिया। इस घटनाक्रम ने अस्पताल में बने शौचालयों की बदहाली की पोल खोलकर रख दी है। उल्लेखनीय है कि अस्पताल प्रबंधन व पीडब्ल्यूडी की टीम ने एक दिन पूर्व ही शौचालयों का निरीक्षण कर अधीक्षक को ओके रिपोर्ट दी थी।
बड़ावली सेमारी निवासी रतनसिंह (62) पुत्र रूपसिंह राजपूत को तबीयत खराब होने पर शुक्रवार को उसके पुत्र भगवतसिंह ने एमबी चिकित्सालय में दिखाया, जहां चिकित्सकों ने उसे वार्ड-5 ए भर्ती किया। बैड नम्बर 20 पर भर्ती रतनङ्क्षसह की शुक्रवार रात तक तबीयत ठीक होने पर पुत्र वार्ड के बाहर ही सो गया। तडक़े 3.50 बजे तक अन्य मरीजों ने उसे वार्ड में इधर-उधर घूमते देखा। इसके बाद वह नजर नहीं आया। सुबह पुत्र ने उसे तलाशी किया, शौचालय में देखा तो खिडक़ी की जाली ऊपर मिली। उसने शौचालय के नीचे जाकर देखा तो पिता रतनसिंह नाली में मृत पड़ा दिखा।
READ MORE : टिकट पर मंथन के अंतिम दौर से राजनीतिक सरगर्मियां तेज…

सूचना पर अस्पताल चौकी प्रभारी डालचंद मय जाप्ते मौके पर पहुंचे। उन्होंने शव को मुर्दाघर में रखवाया। अपराह्न में पुलिस ने पोस्टमार्टम करा शव परिजनों के सुपुर्द किया। मृतक की नीचे गिरने से पसलियां व दांया हाथ व पैर की हड्डी टूट गई थी। संभवत: अत्यधिक रक्तस्राव के कारण उसकी मौत हुई। अस्पताल अधीक्षक लाखन पोसवाल ने कार्यभार संभालते ही गंदगी व शौचालय पर विशेष ध्यान देते हुए पीडब्ल्यूडी व अस्पताल प्रबंधन की टीम को निरीक्षण कर उन्हें सुधारने के निर्देश दिए थे। टीम ने शुक्रवार को सभी जगह निरीक्षण कर अधीक्षक को समस्त शौचालय के सही होने की जानकारी दी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो