scriptरोडवेज हड़ताल के कारण कर्मचारियों के वेतन में होगी कटौती…करीब चार सौ कर्मचारियों को मिलेगा 15 दिन का वेतन | Udaipur Roadways | Patrika News
उदयपुर

रोडवेज हड़ताल के कारण कर्मचारियों के वेतन में होगी कटौती…करीब चार सौ कर्मचारियों को मिलेगा 15 दिन का वेतन

www.patrika.com/rajasthan-news
 
 

उदयपुरOct 21, 2018 / 01:18 pm

Krishna

roADWAYS

roADWAYS

धीरेन्द्र जोशी/उदयपुर. गत माह रोडवेज की हड़ताल के चलते कर्मचारियों के वेतन में कटौती होगी। हड़ताल के कारण अधिकांश कर्मचारियों को 15 दिन का ही वेतन मिलेगा। इसको लेकर इन दिनों रोडवेज के वित्त कर्मचारी जुटे हुए हैं।गत माह 16 सितंबर की मध्यरात्रि से रोडवेज कर्मचारी हड़ताल पर उतरे थे। यह हड़ताल 20 दिन चली। इधर सरकारी आदेश के बाद हड़ताल के समय का कर्मचारियों को वेतन काटा जाना है। हड़ताल के दौरान कुछ कर्मचारी नियमित रूप से कार्यालय पहुंच रहे थे। एेसे में उन्हें पूरा वेतन दिया जाएगा।
यह है कर्मचारियों की स्थिति

उदयपुर आगार में 450 के करीब कर्मचारी है। इनमें से 50 कर्मचारी सहारा के माध्यम से लगे हुए हैं। हड़ताल के दौरान 400 कर्मचारियों मंे से 60 कर्मचारियों ने नियमित हस्ताक्षर किए। इन 60 कर्मचारियों में से भी 14 एेसे कर्मचारी है जिन्होंने विरोध स्वरूप दो दिन का सामूहिक अवकाश लिया। एेसे में केवल 56 लोगों को ही पूरा वेतन मिल पाएगा।90 लाख की जगह 40 लाख रुपएउदयपुर आगार में प्रतिमाह करीब 90 लाख रुपए का वेतन बनता है। इस बार हड़ताल के चलते मात्र 40 से 42 लाख रुपए का ही वेतन बनेगा। इसके अलावा जो आय रोडवेज को होनी चाहिए वह आय भी गत माह नहीं हो पाई है। एेसे में यह वेतन कब मिलेगा यह कहना मुश्किल है।
READ MORE : रविवार की सुबह हमराह फिर लेकर आया सेहत का सवेरा…गुलाबबाग में पत्रिका का अनूठा आयोजन

बिन काम के वेतन

हड़ताल करने वाले कर्मचारी रोडवेज के संयुक्त मोर्चा के बैनर के तले बैठे थे। इसमें अधिकांश कर्मचारी संगठनों के कर्मचारी शामिल थे। कुछ कर्मचारियों ने इनको समर्थन नहीं दिया था। एेसे में वे प्रतिदिन हस्ताक्षर कर रहे थे, बसों को आवागमन बंद होने के चलते काम कुछ नहीं हो रहा था। एेसे में जिन कर्मचारियों का पूरा वेतन बनेगा उन्हें बिना काम के ही वेतन मिलेगा।अगले माह भी कटकर मिलेगा वेतनरोडवेज की हड़ताल ६ अक्टूबर तक चली। एेसे में इस माह के वेतन में भी छह दिन की कटौती होगी। एेसे में नवंबर माह में बनने वाले वेतन में भी अधिकांश कर्मचारियों के वेतन में छह दिन की कटौती होगी।

Home / Udaipur / रोडवेज हड़ताल के कारण कर्मचारियों के वेतन में होगी कटौती…करीब चार सौ कर्मचारियों को मिलेगा 15 दिन का वेतन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो