scriptतनु परिहार मर्डर खुलासा : सुभाष से दो बार कर चुकी थी शादी, मां की मर्जी से भी करने जा रही थी एक और शादी | tanu parihar murder case unbeleavable exposed | Patrika News
उज्जैन

तनु परिहार मर्डर खुलासा : सुभाष से दो बार कर चुकी थी शादी, मां की मर्जी से भी करने जा रही थी एक और शादी

गेस्ट हाउस में छात्रा की गला रेतकर हत्या का खुलासा : आरोपी ने गला रेतने के बाद तनु से सवाल किया- जब हमारी शादी हो चुकी है तो फिर क्यों कहीं और शादी कर रही हो।

उज्जैनAug 15, 2020 / 03:10 pm

Faiz

news

तनु परिहार मर्डर खुलासा : सुभाष से दो बार कर चुकी थी शादी, मां की मर्जी से भी करने जा रही थी एक और शादी

उज्जैन/ मध्य प्रदेश के उज्जैन में नानाखेड़ा बस स्टेंड के नज़दीक नटराज गेस्ट हाउस में गुरुवार को न्यू इंदिरा नगर निवासी छात्रा तनु परिहार की गला रेतकर हत्या की गई थी। मामले को लेकर पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। आरोपी सुभाष और तनु ने जुलाई महीने में घरवालों को बिना बताए दो बार शादी कर चुके थे। हालांकि, तनु की मां उसके लिए लड़का देख रही थी। तनु भी सुभाष को छोड़कर मां की पसंद के लड़के से शादी का मन बना चुकी थी।

 

पढ़ें ये खास खबर- स्वतंत्रता दिवस पर कलेक्टर ने किया ध्वजारोहण, समारोह में कार्यालय के कर्मचारी ही रहे मौजूद


पुलिस ने जब्त किया मोबाइल, चाकू और ऑटो

इसी बात को लेकर पिछले कुछ दिनों से सुभाष और तनु के बीच तनातनी चल रही थी, जिसपर बात करने के बहाने सुभाष तनु को गेस्ट हाउस ले गया, जहां उसने तनु की हत्या कर दी। हत्या के बाद वो मृतका का मोबाइल लेकर फरार हाे गया था, ताकि पुलिस फोन चेक करके उसके बारे में न जान सके। हालांकि, पुल्स ने कत्ल की रात ही सुभाष को आगर से दबोच लिया। साथ ही, उसके पास से छात्रा का मोबाइल, हत्या में इस्तेमाल चाकू और गेस्ट हाउस तक पहुंचने के इस्तमाल में लिए गए ऑटो को जब्त कर लिया है।

news

हत्याकांड की ये है पूरी कहानी…

पुलिस पूछताछ में 23 साल के आरोपी सुभाष पिता आत्माराम पोरवाल निवासी न्यू इंदिरा नगर ने बताया कि, वो ऑटाे चालक है। उसका घर के सामने रहने वाली तनु परिहार से करीब पांच साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। दोनो ने अपने अपने परिवारों से छुपकर अपनी मर्जी से पहले दो बार शादी कर ली थी। पहली शादी 9 जुलाई को नोटरी के जरिए और दूसरी शादी 23 जुलाई को चिंतामण गणेश मंदिर में हुई। सुभाष के मुताबिक, उसने अपने घरवालों को तनु से शादी के बारे में बता दिया था। लेकिन तनु अपने घरवालों को ये बात नहीं बताना चाहती थी।

सुभाष के मुताबिक, तनु की मां ने उसकी शादी के लिए एक लड़का देख लिया था। जब इस बात की जानकारी सुभाष को लगी तो, उसने तनु से कहा कि, वो अपने परिवार को हमाी पूरी सच्चाई बताए। लेकिन तनु ऐसा नहीं कर रही थी, इसी बात को लेकर दाेनों में विवाद होने लगा। सुभाष साथ रहने के लिए दबाव बना रहा था, लेकिन तनु सबकुछ भूलकर मां की पसंद के लड़के से शादी करने की ठान चुकी थी।

 

पढ़ें ये खास खबर- MP Corona Update : 43414 पहुंचा प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा, अब तक 1081 मरीजों ने गवाई जान


शादीशुदा होने के बाद भी करना चाहती थी शादी

सुभाष ने बताया क बार-बार समझाने पर भी तनु मानने को तैयार नहीं थी। जब वो समझ गया था कि, तनु को समझाया नहीं जा सकता, तो गुस्से में आकर उसने ये फैसला लेते हुए प्लानिंग के तहत अपने ऑटो से उसे गेस्ट हाउस ले गया। यहां पर भी उसने कहा कि जब हमने शादी कर ली है तो फिर तुम दूसरी जगह शादी क्यों कर रही हो। इस पर उसने कहा कि, जो मां कहेगी मैं वही करूंगी। इसी बात पर आग बबूला हुए सुभाष ने साथ लाए चाकू से उसका गला रेत दिया। आरोपी ने गला काटने के बाद उसके पेट में चाकू के तीन वार भी किये, ताकि युवती के बचने की कोई गुंजाइश न रहे। आरोपी ने बताया कि हत्या के बाद वह ऑटो से ही शाजापुर पहुंचा और वहां से मौसी के यहां आगर पहुंचा था, जहां पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

 

पढ़ें ये खास खबर- कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर लगाए कोरोना में लापरवाही बरतने के आरोप, पूछा- 20% मौतों का जिम्मेदार कौन?


क्या था घटनाक्रम?

पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया कि, मृतका तनु और सुभाष दोनों एक ही इलाके में रहते हैं। तनु द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। गुरुवार को करीब 11.30 बजे सुभाष, तनु को ऑटो से नानाखेड़ा स्थित रेस्ट हाउस लेकर पहुंचा। यहां आईडी दिखाकर दोनों ने शाम तक के लिए रूम लिया। कुछ देर बाद सुभाष कर्मचारियों को यह कहकर चला गया कि, वह कुछ सामान लेकर 5-10 मिनट में लौट आएगा। लंबे समय तक युवक के ना लौटने पर गेस्ट हाउस मैनेजर दुर्गेश पटेल ने कमरे का दरवाजा खटखटाया। काफी देर तक दरवाजा नहीं खुलने पर अन्य चाबी से दरवाजा खोल भीतर जाकर देखा तो,खून में लथपथ तनु की लाश पड़ी थी। मैनेजर ने तुरंत पुलिस को सूचना दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो