script

रब ने बना दी जोड़ी : 82 साल का दूल्हा 42 साल की दुल्हन, जानिए पूरा मामला

locationउज्जैनPublished: Mar 04, 2022 07:44:02 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

82 साल के रिटायर्ड अफसर ने 40 साल छोटी महिला से की विशेष विवाह अधिनियम के तहत शादी…

unike_marriage_2.jpg

उज्जैन. कहते हैं जोड़ियां ऊपर वाला बनाकर भेजता है। ऐसा ही एक अनोखा मामला मध्यप्रदेश के उज्जैन में सामने आया है जहां 82 साल के एक रिटायर्ड अफसर ने अपने से करीब 40 साल छोटी एक महिला से शादी की। विशेष विवाह अधिनियम के तहत हुई इस कोर्ट मैरिज की चर्चा पूरे शहर में जोरों पर है। 82 साल की उम्र में दुल्हा बनने वाले बुजुर्ग शहर के वल्लभनगर के रहने वाले हैं जबकि 42 साल की उम्र में दुल्हन बनने वाली महिला शहर के शास्त्रीनगर में रहती थी।

 

रब ने बना दी जोड़ी
शुक्रवार को उज्जैन में हुई एक अनोखी कोर्ट मैरिज की चर्चा हर किसी की जुबां पर है। यहां एक 82 साल के रिटायर्ड अफसर ने 40 साल छोटी महिला के साथ विशेष विवाह अधिनियम के तहत शादी की। शहर के वल्लभ नगर में रहने वाले 82 वर्षीय बुजुर्ग PWD विभाग में सेक्शन हेड के पद से साल 1999 में रिटायर्ड हुए थे उनके पत्नी व बच्चे नहीं थे लिहाजा वो रिटायरमेंट के बाद से ही अकेले रहते थे। कुछ समय पहले उनकी मुलाकात शहर के शास्त्रीनगर में रहने वाली 36 वर्षीय महिला से हुई। जो पति की मौत के बाद बेटे के साथ अकेले रहती थी। दोनों में अच्छी दोस्ती हो गई और फिर उन्होंने एक दूसरे का सहारा बनने का निर्णय लिया। शुक्रवार को दोनों अपने करीबियों को लेकर प्रशासनिक कार्यालय पहुंचे और वहां कोर्ट मैरिज की।

 

यह भी पढ़ें

‘समय पर खाना नहीं देती बीवी, कुछ कहो तो दहेज एक्ट फंसाने की देती है धमकी’



एक दूसरे का बने सहारा
विशेष विवाह अधिनियम के तहत विवाह करने वाले बुजुर्ग ने बताया कि उनका इस दुनिया में कोई नहीं था, उन्हें 28 हजार रुपए मासिक पेंशन मिलती है। एक दिन उनकी मुलाकात महिला से हुई जो कि विधवा होने के कारण बेसहारा थी, दोनों ने एक दूसरे से बात की और फिर एक दूसरे का सहारा बनने का निर्णय लिया। उन्होंने ये भी कहा कि उन्होंने महिला व उसके बच्चे के भविष्य को देखते हुए शादी करने का फैसला लिया है न कि खुद के सुख के लिए। वहीं अनोखी शादी के बारे में पता चलते ही मौके पर पहुंचे लोगों की भीड़ और फोटो व वीडियो बना रहे लोगों पर महिला ने नाराजगी जताई और कहा कि उसने सहारे के लिए शादी की है किसी के मनोरंजन के लिए नहीं। दोनों ने शादी का आवेदन देते वक्त ही पहचान उजागर न करने की गुजारिश की थी जिसके कारण उनकी पहचान उजागर नहीं की जा सकती।

देखें वीडियो- गिड़गिड़ाती रही लड़की फिर भी पूजा करने मंदिर में नहीं घुसने दिया

https://www.dailymotion.com/embed/video/ x88jclk

ट्रेंडिंग वीडियो