scriptUP Election 2022 : यूक्रेन-रूस युद्ध की यूपी चुनाव में एंट्री, पेट्रोल-डीजल पर जयंत चौधरी की भविष्यवाणी | Ukraine Russia War in UP elections Jayant Chaudhary prediction petrol | Patrika News
UP Special

UP Election 2022 : यूक्रेन-रूस युद्ध की यूपी चुनाव में एंट्री, पेट्रोल-डीजल पर जयंत चौधरी की भविष्यवाणी

Ukraine-Russia War यूक्रेन रूस में युद्ध की शुरुआत हो चुकी है। यूक्रेन रूस युद्ध पर रालोद सुप्रीमो जयंत चौधरी ने चेताया है कि, उत्तर प्रदेश के चुनाव के बाद जब पेट्रोल डीज़ल के भाव सीधा 10 रुपय बढ़ाए जाएंगे, तब जो परिस्थिति बनेंगी, उसकी योजना आज बननी चाहिए।

लखनऊFeb 24, 2022 / 06:21 pm

Sanjay Kumar Srivastava

यूक्रेन-रूस युद्ध की यूपी चुनाव में एंट्री, पेट्रोल-डीजल पर जयंत चौधरी की भविष्यवाणी

यूक्रेन-रूस युद्ध की यूपी चुनाव में एंट्री, पेट्रोल-डीजल पर जयंत चौधरी की भविष्यवाणी

यूक्रेन रूस में युद्ध की शुरुआत हो चुकी है। यूक्रेन रूस युद्ध पर रालोद सुप्रीमो जयंत चौधरी ने चेताया है कि, उत्तर प्रदेश के चुनाव के बाद जब पेट्रोल डीज़ल के भाव सीधा 10 रुपय बढ़ाए जाएंगे, तब जो परिस्थिति बनेंगी, उसकी योजना आज बननी चाहिए। मोदी सरकार को तेल पर शुल्क घटाने पड़ेंगे। साथ ही बजट में जो विकास के लक्ष्य रखे हैं, वो संभव नहीं… व्यय पर लगाम लगाना आवश्यक है। यूक्रेन रूस युद्ध के साथ ही विश्व तीसरे विश्वयुद्ध के मुहाने पर खड़ा हो गया है। रूस और अमेरिका जैसी महाशक्तियों के आमने-सामने होने से भारत सहित पूरी दुनिया पर इसका असर हो सकता है। यूपी चुनाव में भी इसकी गूंज सुनाई देने लगी है। राष्ट्रीय लोकदल चीफ जयंत चौधरी ने इस युद्ध को लेकर भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि चुनाव बाद डीजल-पेट्रोल की कीमतों में एक झटके में 10 रुपए प्रति लीटर की वृद्धि होगी।
सेंट्रोल विस्टा प्रॉजेक्ट अभी रोक लें

सेंट्रल विस्टा प्रॉजेक्ट पर केंद्र सरकार को सलाह देते हुए जयंत चौधरी ने अपने एक दूसरे ट्वीट में लिखा, रूस-युद्ध टकराव और इसका क्रूड और अन्य अंतरराष्ट्रीय व्यापार पर होने वाले असर को देखते हुए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) को वृद्धि अनुमान, मुद्रास्फीति और ब्याज दरों पर रुख की समीक्षा करनी चाहिए। भारत सरकार को व्यर्थ के खर्चे (सेंट्रोल विस्टा) को रोककर तेल उपभोक्ताओं को राहत देनी चाहिए।
यूपी चुनाव के बाद पेट्रोल के दामों में 20 रुपए की वृद्धि होगी : कांग्रेस

कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला का कहना है कि यूपी सहित पांच राज्यों की विधानसभा में हो रहे चुनाव के बाद पेट्रोल के दामों में 20 रुपये तो डीजल के दामों में 15 रुपये की वृद्धि केंद्र सरकार करने जा रही है। कांग्रेस ने केंद्र से अपील की है कि पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि कर जनता पर बोझ न डालें। केंद्र सरकार इस तरह के कदम न उठाए। यूपी सहित गोवा, पंजाब, उत्तराखंड और मणिपुर में विधानसभा चुनाव के परिणाम 10 मार्च को आएंगे। यूपी में अंतिम चरण के मतदान 7 मार्च के बाद पेट्रोल-डीजल के दामों में भारी बढ़त हो सकती है।
यह भी पढ़ें

UP elections 2022 : दिलचस्प मोड़ पर यूपी चुनाव, पांचवें चरण के पांच चक्रव्यूह जिसने किए पार वही बनाएगा सरकार

27 फरवरी को पांचवें फेज की होगी वोटिंग

जाटलैंड, यादव लैंड से होते हुए यूपी चुनाव पांचवें चरण में पहुंच गया है। 231 सीटों की वोटिंग पूरी हो चुकी है। 172 सीटों पर बाकी है। पहले चरण में 62.83 प्रतिशत, दूसरे चरण में 65.11 प्रतिशत, तीसरे चरण में 62.49 प्रतिशत और चौथे चरण में 60.49 प्रतिशत मतदान हुआ।

Home / UP Special / UP Election 2022 : यूक्रेन-रूस युद्ध की यूपी चुनाव में एंट्री, पेट्रोल-डीजल पर जयंत चौधरी की भविष्यवाणी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो