scriptवाराणसी में देव दीपावली मनाएंगे पीएम मोदी, गंगा घाट पर जलाए जाएंगे रिकार्ड 15 लाख दीये, जानें पूरा शेड्यूल | 11 lakh diyas will be lighten dev deepawali in varanasi pm modi visit | Patrika News
वाराणसी

वाराणसी में देव दीपावली मनाएंगे पीएम मोदी, गंगा घाट पर जलाए जाएंगे रिकार्ड 15 लाख दीये, जानें पूरा शेड्यूल

अयोध्या में भव्य दिवाली के आयोजन के बाद बारी है अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र की। सोमवार 30 नवंबर को देव दीपावली के मौके पर अपने संसदीय क्षेत्र आ रहे हैं।

वाराणसीNov 30, 2020 / 08:38 am

Karishma Lalwani

वाराणसी में देव दीपावली मनाएंगे पीएम मोदी, गंगा घाट पर जलाए जाएंगे रिकार्ड 11 लाख दीये

वाराणसी में देव दीपावली मनाएंगे पीएम मोदी, गंगा घाट पर जलाए जाएंगे रिकार्ड 11 लाख दीये

वाराणसी. अयोध्या में भव्य दिवाली के आयोजन के बाद बारी है अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र की। सोमवार 30 नवंबर को देव दीपावली के मौके पर अपने संसदीय क्षेत्र आ रहे हैं। वहीं, उनके स्वागत के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां मौजूद रहेंगे। इस बार देव दीपावली पर 15 लाख दीये जलाने का रिकार्ड है। प्रधानमंत्री मोदी के काशी में आगमन के साथ ही उनके कार्यक्रम को भव्य रूप देने की तैयारी है। इसके लिए चेतसिंह घाट पर रावण रचित शिव तांडव स्तोत्रम् शिव स्तुति, ॐ नमः शिवाय के उद्घोष पर भव्य लेजर शो का रिहर्सल किया गया है।
पीएम मोदी के कार्यक्रम का शेड्यूल

दोपहर 2:10 पर पीएम मोदी वाराणसी आएंगे. करीब छह घंटे वह वाराणसी में रुकेंगे। इस दौरान पीएम मोदी वाराणसी में राजघाट से लेकर के ललिता घाट तक नाव के द्वारा भ्रमण भी करेंगे। वह देव दीपावली में दीप उत्सव में भी शामिल होंगे। इसके साथ ही गंगा घाटों का निरीक्षण करने के बाद पीएम मोदी सारनाथ में भगवान बुध के उपदेश को लाइट एंड साउंड से देखेंगे। वाराणसी को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। कई मार्गों पर रूट डायवर्जन तक कर दिया गया है।
11 लाख दीयों से जगमग होगा काशी का घाट

इस बार काशी की देव दीपावली अयोध्या की तर्ज पर मनाई जाएगी। यह देव दीपावली इसलिए भी खास है क्योंकि काशी के घाटों पर 11 लाख दीये जलाए जाएंगे। इससे पहले शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी का दौरा किया था और प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर हो रही तैयारियों का जायजा लिया था।

Home / Varanasi / वाराणसी में देव दीपावली मनाएंगे पीएम मोदी, गंगा घाट पर जलाए जाएंगे रिकार्ड 15 लाख दीये, जानें पूरा शेड्यूल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो