scriptफूलपुर संसदीय क्षेत्र से बीजेपी दे सकती है इस प्रत्याशी को टिकट, सपा की उड़ जायेगी नींद | Amarnath yadav may be bjp candidate from Phulpur constituency | Patrika News
वाराणसी

फूलपुर संसदीय क्षेत्र से बीजेपी दे सकती है इस प्रत्याशी को टिकट, सपा की उड़ जायेगी नींद

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के हैं खास, जानिए क्या है कहानी

वाराणसीFeb 16, 2018 / 08:11 pm

Devesh Singh

BJP

BJP

वाराणसी. फूलपुर संसदीय सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी जल्द ही प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर सकती है। शुक्रवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने फूलपुर के तीन बार चेयरमैन रहे अमरनाथ यादव के नाम पर मुहर लगायी है इसके चलते बीजेपी के इस प्रत्याशी पर दांव लगाने की संभावना बढ़ती जा रही है। बीजेपी सूत्रों की माने तो अमरनाथ यादव को टिकट मिल सकता है बस नाम की घोषणा होना बाकी है।
यह भी पढ़े:-RSS चीफ मोहन भागवत दिखायेंगे सीएम योगी व अमित शाह का आईना
फूलपुर संसदीय सीट पर पिछड़े वर्ग के वोटरों की अधिक संख्या को देखते हुए यह बात तय हो चुका है कि बीजेपी भी पिछड़े वर्ग के प्रत्याशी पर दांव खेलने की तैयारी में है। अभी तक कई नामों पर चर्चा हुई थी लेकिन अंतिम चरण में अमरनाथ यादव का नाम निकल कर सामने आने लगा है। आरएसएस से जुड़े अमरनाथ यादव का नाम खुद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने रखा है। फूलपुर के सांसद रहे केशव प्रसाद मौर्या के प्रत्याशी को ही बीजेपी टिकट दे सकती है। देश के आजादी के बाद केशव प्रसाद मौर्या ने पहली बार फूलपुर संसदीय सीट जीत कर इतिहास रचा है और उनके इस्तीफा देने के चलते ही इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है, ऐसे में बीजेपी भी केशव प्रसाद मौर्या की बात काटने की स्थिति में नहीं है।
यह भी पढ़े:-कांग्रेस सिर्फ रणनीति बनाने में जुटी, बीजेपी की तैयार होने लगी नयी सेना

Amarnath Yadav
IMAGE CREDIT: Patrika
अमरनाथ यादव बने प्रत्याशी तो सपा को लगेगा सबसे अधिक झटका
बीजेपी ने अमरनाथ यादव को प्रत्याशी बनाया तो सबसे अधिक झटका सपा को लगेगा। फूलपुर संसदीय सीट पर जातिय समीकरण की बात की जाये तो पटेल के बाद पिछड़े वर्ग में सबसे अधिक संख्या यादव वर्ग की है जो सपा से जुड़े रहते हैं लेकिन अमरनाथ यादव की भी यादव वर्ग में जबरदस्त पैठ हैं। इसके चलते अमरनाथ यादव प्रत्याशी बनते हैं तो यादव वर्ग का वोट बीजेपी में भी जायेगा और सपा को झटका लग जायेगा।
यह भी पढ़े:-सारे समीकरण हुए फेल, माफिया से माननीय बने बृजेश सिंह के घर पहुंचे बाहुबली क्षत्रिय नेता राजा भैया

Home / Varanasi / फूलपुर संसदीय क्षेत्र से बीजेपी दे सकती है इस प्रत्याशी को टिकट, सपा की उड़ जायेगी नींद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो