scriptबनारस पहुंचे दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस, Amazon के सीईओ ने करोबार की जानकारी ली | Amazon CEO Jeff Bezos visit Varanasi ans discuss business prospects | Patrika News

बनारस पहुंचे दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस, Amazon के सीईओ ने करोबार की जानकारी ली

locationवाराणसीPublished: Jan 21, 2020 11:46:46 am

Submitted by:

Devesh Singh

बाबतपुर एयरपोर्ट पर निजी विमान से आये, इस समय भारत में अपना बिजनेस बढ़ाने में है सक्रिय

Amazon CEO Jeff Bezos

अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में सोमवार को बाबतपुर एयरपोर्ट पर उस समय सारे लोग चकित रह गये। जब दुनिया के सबसे अमिर व्यक्ति व अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस अपने निजी विमान से पहुंचे। इसकी जानकारी होते ही एयरपोर्ट के निदेशक आकाश दीप माथुर ने उनसे शिष्टाचार मुलाकात की। दोनों लोग ने साथ में फोटो खीचवायी और इसे सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर भी किया।
यह भी पढ़े:-पाकिस्तानी खुफिया एजेंट गिरफ्तार, राम जन्मभूमि, पीएम मोदी की रैली व सैन्य ठिकानों की भेजता था तस्वीर व वीडियो
Amazon CEO Jeff Bezos
IMAGE CREDIT: Patrika
भारत में अपना कारोबार बढ़ाने के लिए अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस इन दिनों भारत के दौरे पर है कुछ दिन पहले ही उन्होंने हमारे देश में अरबो रुपये के निवेश का एलान किया था। अमेजन के माध्यम से अधिक से अधिक भारतीय उत्पाद को विश्वस्तर पर लाने में जुटे हुए हैं। इसी क्रम में वह अचानक बनारस पहुंच गये। एयरपोर्ट पर विमान उतरने के बाद पता चला कि अपने निजी विमान से कौन आया है। बनारस में उन्होंने कुछ स्थानों को भ्रमण किया और विभिन्न कारोबार की जानकारी ली। अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस किन लोगों से मिले हैं और क्या जानकारी ली है इस बाबत अभी कोई नयी जानकारी सामने नहीं आयी है। फिलहाल उनके बनारस आने से साफ हो गया है कि अमेजन की निगाहे अब पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में करोबार बढ़ाने पर भी है। चर्चा है कि वह इलेक्ट्रिक रिक्शा के क्षेत्र की जानकारी ली है क्योंकि ई:कॉमर्स कंपनी जल्द ही भारत में अपना इलेक्ट्रिक डिलिवरी रिक्शा लाने वाली है।
यह भी पढ़े:-जानिए कौन है ISI का एजेंट राशिद, यहां की भेज चुका था पाकिस्तानी हैंडलर्स को जानकारी
Babatpur Airport Tweet
IMAGE CREDIT: Patrika
अमेजन जा रहा जीरो कार्बन उत्सर्जन वाला ई रिक्शा
अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस ने ट्रवीट कर जानकारी दी है कि वह जल्द ही भारत में जीरो कार्बन उत्सर्जन वाला ई रिक्शा लेकर आने वाले हैं। कार्बन उत्सर्जन कम करने में जुटे जेफ बेजोस की कंपनी अमेजन साल साल पहले भारत आयी थी। कंपनी ने भारत में पांच बिलियन डॉलर से अधिक का निवेश किया हुआ है। कंपनी के नये ई रिक्शा में सबसे खास बात है कि यह जरा भी कार्बन उत्सर्जन नहीं करेगा।
यह भी पढ़े:-बीजेपी के CAA समर्थन में बुलायी गयी रैली में पहुंचे मुस्लिम, दिया यह बयान
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो