scriptसीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम नरेन्द्र मोदी के इस क्षेत्र का रखा खास ख्याल | CM Yogi give gift to PM Narendra Modi Parliamentary area Varanasi | Patrika News

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम नरेन्द्र मोदी के इस क्षेत्र का रखा खास ख्याल

locationवाराणसीPublished: Aug 21, 2019 08:14:04 pm

Submitted by:

Devesh Singh

एक बार फिर दिखी ताकत, जानिए क्या है कहानी

 PM Narendra Modi and CM Yogi Adityanath

PM Narendra Modi and CM Yogi Adityanath

वाराणसी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को मंत्रिमंडल विस्तार में पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस का खास ध्यान रखा है। यहां पर बीजेपी के एक विधायक को पहली बार मंत्री बनाया गया है जबकि दो विधायकों को प्रमोशन देते हुए कैबिनेट मंत्री व स्वतंत्र प्रभार का मंत्री बनाया है। यूपी सरकार के कैबिनेट विस्तार में एक बार फिर बनारस की ताकत दिखी।
यह भी पढ़े:-बीजेपी ने सात बार के विधायक का टिकट काट कर बनाया था प्रत्याशी, योगी सरकार ने ढाई साल में दिया डबल प्रमोशन
वाराणसी जिले में कुछ आठ विधानसभा क्षेत्र है। यहां पर बीजेपी के छह विधायक है और ओमप्रकाश राजभर की सुभासपा व अनुप्रिया पटेल की अपना दल के एक-एक विधायक है। मंत्रिमंडल विस्तार से पहले ही शिवपुर के विधायक अनिल राजभर व शहर दक्षिणी के विधायक डा.नीलकंठ तिवारी को मंत्री पद मिला था। बीजेपी व सुभासपा का जब गठबंधन था तो उस समय ओमप्रकाश राजभर को कैबिनेट मंत्री बनाया गया था। ओमप्रकाश राजभर को कैबिनेट मंत्री पद से हटाते ही उनका सारा विभाग अनिल राजभर को दिया था और अब इस बार अनिल राजभर को कैबिनेट मंत्री बना कर बड़ी सौगात दी है। राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त डा.नीलकंठ तिवारी को स्वतंत्र प्रभार का मंत्री बना कर आरएसएस को खुश किया गया है। शहर उत्तरी से दो बार विधायक रहे रवीन्द्र जायसवाल को मंत्री पद नहीं मिलने का मलाल था लेकिन इस बार मंत्रिमंडल विस्तार में उन्हें भी मंत्री बना दिया गया है इस तरह बनारस जिले से तीन मंत्री इस समय सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार में हो गये हैं।
यह भी पढ़े:-अनुप्रिया पटेल का प्रियंका गांधी से मिलना पड़ा भारी, बीजेपी ने इस नेता को मंत्री बना कर उड़ायी नीद
पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र का खुद सीएम योगी रखते हैं ध्यान
पीएम नरेन्द्र मोदी का संसदीय क्षेत्र होने के चलते बनारस को वीवीआईपी जिला माना जाता है। सीएम योगी आदित्यनाथ खुद बनारस का विशेष ध्यान रखते हैं और अभी पांच दर्जन से अधिक बार बनारस का दौरा कर चुके हैं। बनारस के विकास की समीक्षा करने के साथ ही सीएम योगी रात्रि में शहर में भ्रमण भी करते हैं।
यह भी पढ़े:-जानिए कौन है कैबिनेट मंत्री बनाये गये अनिल राजभर, जो करेंगे ओमप्रकाश राजभर के वोट बैंक में सेंधमारी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो