बीजेपी ने सात बार के विधायक का टिकट काट कर बनाया था प्रत्याशी, योगी सरकार ने ढाई साल में दिया डबल प्रमोशन

बीजेपी ने सात बार के विधायक का टिकट काट कर बनाया था प्रत्याशी, योगी सरकार ने ढाई साल में दिया डबल प्रमोशन
Minister Dr Neelkanth Tiwari

Devesh Singh | Updated: 21 Aug 2019, 02:35:14 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

विधायक बनने के बाद बने थे राज्यमंत्री, जानिए क्या है कहानी

वाराणसी. बीजेपी ने सात बार के विधायक का टिकट काट कर प्रत्याशी बनाया था और पहली बार चुनाव जीतने के बाद ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्यमंत्री बना कर पहला प्रमोशन दिया था इसके ढाई साल बाद फिर से योगी सरकार ने स्वतंत्र प्रभार का मंत्री बनारस का डबल प्रमोशन दे दिया है।
यह भी पढ़े:-अनुप्रिया पटेल का प्रियंका गांधी से मिलना पड़ा भारी, बीजेपी ने इस नेता को मंत्री बना कर उड़ायी नीद

 

सीएम योगी आदित्यनाथ के बुधवार को हुए मंत्रिमंडल विस्तार में एक बार फिर से पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र का जलवा दिखायी पड़ा है। यहां के अनिल राजभर को कैबिनेट मंत्री व दो बार के विधायक रवीन्द्र जायसवाल को राज्यमंत्री बनाया गया है। इसी क्रम में शहर दक्षिणी विधानसभा से पहली बार विधायक बने डा.नीलकंठ तिवारी को डबल प्रमोशन देते हुए राज्यमंत्री से स्वतंत्र प्रभार मंत्री बनाया गया है। संघ के एक वरिष्ठ नेता के बेहद खास माने जाने वाले डा.नीलकंठ तिवारी ने पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ा था और चुनाव जीत कर बीजेपी के निर्णय को सही साबित किया था।
यह भी पढ़े:-पहली बार मंत्री बने बीजेपी के यह विधायक, आज भी निभाते हैं पिता से किया गया वायदा

 

सात बार के विधायक का टिकट काट कर बनाया गया था प्रत्याशी
बीजेपी ने शहर दक्षिणी से लगातार सात बार के विधायक रहे श्याम देव राय चौधरी का टिकट काट कर युवा नीलकंठ तिवारी को प्रत्याशी बनाया था। श्याम देव राय चौधरी का टिकट कटने से बीजेपी कार्यकर्ता सकते में आ गये थे। सात बार के विधायक भी बीजेपी से नाराज हो गये थी उस समय माना जा रहा था कि डा.नीलकंठ तिवारी की जीत आसान नहीं होगी। पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र बनारस में तीन दिन तक चुनाव प्रचार किया था जिसका फायदा हुआ कि डा.नीलकंठ तिवारी पहली बार में ही चुनाव जीत कर विधानसभा पहुंच गये। नयी सरकार का गठन होते ही उन्हें विधि, न्याय, सूचना, खेल एंव युवा कल्याण मंत्री बनाया गया। इसके बाद डबल प्रमोशन देते हुए अब राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बनाया गया है। बनारस के हरिश्चन्द्र पीजी कॉलेज से राजनीतिक जीवन शुरू करने वाले डा.नीलकंठ यहां पर छात्रसंघ महामंत्री का भी चुनाव जीता था और अब विधायक के बाद स्वतंत्र प्रभार के मंत्री बन चुके हैं।
यह भी पढ़े:-जानिए कौन है कैबिनेट मंत्री बनाये गये अनिल राजभर, जो करेंगे ओमप्रकाश राजभर के वोट बैंक में सेंधमारी

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned