scriptपहली बार मंत्री बने बीजेपी के यह विधायक, आज भी निभाते हैं पिता से किया गया वायदा | Know about Yogi Government New Minister Ravindra Jaiswal | Patrika News

पहली बार मंत्री बने बीजेपी के यह विधायक, आज भी निभाते हैं पिता से किया गया वायदा

locationवाराणसीPublished: Aug 21, 2019 12:10:10 pm

Submitted by:

Devesh Singh

शहर उत्तरी से लगातार दूसरी बार बने थे विधायक, सीएम योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल में बनारस के तीन विधायक बने मंत्री

BJP Minister Ravindra Jaiswal

BJP Minister Ravindra Jaiswal

वाराणसी. सीएम योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल विस्तार में बनारस के तीन विधायक को मंत्री बनाया गया है। अभी तक अनिल राजभर व डा.नीलकंठ तिवारी ही मंत्री थे लेकिन अब शहर उत्तरी के विधायक रवीन्द्र जायसवाल भी मंत्री बन चुके हैं। बुधवार को रवीन्द्र जायसवाल को राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) की शपथ दिलायी गयी।
यह भी पढ़े:-जानिए कौन है कैबिनेट मंत्री बनाये गये अनिल राजभर, जो करेंगे ओमप्रकाश राजभर के वोट बैंक में सेंधमारी
पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस के शहर उत्तरी विधानसभा से लगातार दूसरी बार विधायक बने रवीन्द्र जायसवाल को काफी पहले से मंत्री बनाने की मांग हो रही थी। यूपी में सीएम योगी आदित्यानथ की सरकार बनने के बाद बनारस से दो विधायकों को मंत्री बनाया गया था लेकिन रवीन्द्र जायसवाल की अनदेखी की गयी थी जिससे वह नाराज भी थे। मंत्री रवीन्द्र जायसवाल के पिता रामशंकर जायसवाल संघ के कार्यसेवक थे और उनके पिता का सपना था कि उनका बेटा एक दिन राजनीति के माध्यम से जनता की सेवा करे। रवीन्द्र जायसवाल जब राजनीति में आने लगे तो उनके पिता ने एक वायदा लिया था कहा था कि राजनीति का पैसा कभी घर मत लाना। इसके बाद रवीन्द्र जायसवाल ने अपने पिता को यही वायदा किया था जिसे आज भी निभाते हैं। विधायक से मंत्री बने रवीन्द्र जायसवाल आज भी राजनीति को पैसा घर नहीं लाते हैं। बीए व एलएलबी पास विधायक रवीन्द्र जायसवाल ने अपनी सैलरी का पैसा परिवार व खुद पर खर्च नहीं किया। इसे अन्य लोगों की मदद में ही लगाया। सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार ने रवीन्द्र जायसवाल को मंत्री बना कर उनका बड़ा सपना पूरा किया है।
यह भी पढ़े:-उपराष्ट्रपति का चुनाव लडऩे के लिए 40 सांसदों का फर्जी हस्ताक्षर करना पड़ा भारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो