scriptउपराष्ट्रपति का चुनाव लडऩे के लिए 40 सांसदों का फर्जी हस्ताक्षर करना पड़ा भारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार | Police arrested Narendra Dubey Adig in Vice President Election case | Patrika News

उपराष्ट्रपति का चुनाव लडऩे के लिए 40 सांसदों का फर्जी हस्ताक्षर करना पड़ा भारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

locationवाराणसीPublished: Aug 20, 2019 09:03:31 pm

Submitted by:

Devesh Singh

कांग्रेस सांसद की शिकायत पर हुआ था खुलासा, धरती पकड़ के नाम से लड़ चुके हैं कई चुनाव

Narendra Dubey Adig

Narendra Dubey Adig

वाराणसी. उपराष्ट्रपति का चुनाव लडऩे के लिए 40 सांसदों का फर्जी हस्ताक्षर करा लिया था। आंध्रा के करीमनगर से कांग्रेस सांसद पूनम प्रभाकर गौड़ ने वर्ष 2012 में दिल्ली के ईओडब्लयू (आर्थिक अपराध शाखा) में फर्जीवाड़े की शिकायत की थी तब जाकर इस मामले का खुलासा हुआ था उसके बाद बनारस के नरेन्द्र दूबे अडिग को फरार होना पड़ा था। धरती पकड़ के नाम से भी जाने वाले नरेन्द्र दूबे कई चुनाव लड़ चुके हैं। मंगलवार को उपराष्ट्रपति चुनाव में किये गये फर्जीवाड़े के चलते दिल्ली पुलिस ने नरेन्द्र दूबे को गिरफ्तार किया और बनारस की अदालत में ट्रांजिड रिमांड के लिए पेश किया।
यह भी पढ़े:-BIG BREAKING-लोगों की जा रही नौकरियां, भारत में मंदी पर बोलने से बचती रही वित्त मंत्री
नरेन्द्र दूबे अडिग ने राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, सांसद व विधायक समेत कई चुनाव लड़ा है। वर्ष 2012 में उन्होंने उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन किया था। चुनाव में वही नामांकन कर सकता था जिसके पास प्रस्तावक के रुप में 40 सांसद होने चाहिए थे। आरोप है कि नरेन्द्र दूबे ने सांसदों के फर्जी हस्ताक्षर कर नामांकन कर दिया था बाद में इस मामले का खुलासा होने पर फर्जीवाड़े की जानकारी सामने आयी थी इसके बाद नरेन्द्र दूबे की पुलिस ने तलाश शुरू कर दी थी लेकिन वह फरार हो गया था। मामला जब ठंडे बस्ते में चला गया था तो नरेन्द्र दूबे फिर से दिखने लगे थे। इसके बाद सक्रिय हुई पुलिस ने आखिरकार इस मामले में नरेन्द्र दूबे को गिरफ्तार कर लिया है।
यह भी पढ़े:-अर्थव्यवस्था में सुधार अभियान की शुरूआत करने यहां पर पहुंची वित्त मंत्री
राष्ट्रपति चुनाव लडऩे का किया था दावा, कई चुनाव में आजमाया था भाग्य
नरेन्द्र दूबे अडिग ने एमए व एलएलबी तक की शिक्षा ग्रहण की है। पहली बार 1984 में चिरईगांव से विधानसभा का चुनाव लड़ा था इसके बाद स्नातक विधान परिषद, विधानसीाा, लोकसभा सहित कई चुनाव लड़ चुके हैं। नरेन्द्र दूबे ने खुद ही राष्ट्रपति चुनाव लडऩे का भी दावा किया था। नरेन्द्र दूबे अडिग कभी श्रीकृष्ण, हनुमान तो कभी शिव के वेश में नामांकन करने पहुंचते थे।
यह भी पढ़े:-तस्वीरों में देखे किस तरह घरों में घुसा वरुणा का पानी, वरुणा कॉरीडोर भी पूरा डूबा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो