scriptDM व SSP ने शहर काजी के साथ की शांति की अपील | DM SSP and Sahar qazi appeal for peace in Varanasi | Patrika News
वाराणसी

DM व SSP ने शहर काजी के साथ की शांति की अपील

सभी को अफवाहों से बचने को कहा, जिले में दिन भर रही शांति

वाराणसीDec 21, 2019 / 06:44 pm

Devesh Singh

DM , SSP and Sahar qazi

DM , SSP and Sahar qazi

वाराणसी. बजरडीहा बवाल के दूसरे दिन बनार की स्थिति शांत रही। पुलिस अधिकारी शनिवार को विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखते रहे। दोपहर को डीएम कौशल राज शर्मा, एसएसपी प्रभाकर चौधरी व शहर काजी गुलाम यासीन के साथ मिल कर बजरडीहा में जाकर शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की।
यह भी पढ़े:-अभी 24 घंटे और बंद रहेगा इंटरनेट, बिना सोशल मीडिया के बीता लोगों का दिन

लाउडस्पीकर पर सभी लोगों ने जनता से अपील करते हुए कहा कि किसी भी हाल में कानून व्यवस्था को हाथ में नही ले। भड़काऊ बाते व अफवाहों से बचे। जिले की शांति व्यवस्था कायम रखना सभी की जिम्मेदारी है। पुलिस अधिकारियों को उम्मीद है कि उनकी अपील का फायदा होगा ओर लोग किसी बहकावे में नहीं आयेंगे। जिले में बजरडीहा की घटना के दूसरे दिन शांति रही। संवेदनशील स्थानों पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया गया था। इंटरनेट पहले से ही बंद कर दिया गया था जिसके चलते किसी को अफवाह फैलाने का मौका नहीं मिल पाया। पथराव के बाद भगदड़ से हुई सगीर की मौत के बाद भोर में उसे सुपुर्दे खाक कर दिया गया। डीएम के अनुसार अन्य घायलों की स्थिति में सुधार हो रहा है।
यह भी पढ़े:-पथराव कर भाग रही भीड़ के कुचलने से हुई सगीर की मौत


पुलिस तेजी से कर रही उपद्रवियों की पहचान
पुलिस तेजी से उपद्रवियों की पहचान करने में जुटी है। पुलिस का मानना है कि साजिश के तहत ही लोगों को जुलूस निकालने के लिए उकसाया गया था। इसमे बाहरी जिलो व प्रदेश से आये लोग भी शामिल थे। पूर्व में पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था उनकी रिमांड ली गयी है। पुलिस के लिए सबसे अधिक दिक्कत बच्चों व युवाओं का भीड़ में शामिल होना है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने खुद कहा कि बजरडीहा में भीड़ में अधिकांश लोग 10 से 30 साल आयु के थे और इनका कोई लीडर भी नहीं था।
यह भी पढ़े:-बजरडीहा बवाल के पीछे थी बड़ी साजिश, भड़काऊ पोस्टर के जरिए भीड़ को घर से निकलने के लिए उकसाया गया
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो