scriptपीएम नरेन्द्र मोदी ने किया था पूर्वांचल का सबसे लंबा ओवरब्रिज का शिलान्यास, अब हुआ भूमि पूजन | foundation stone of purvanchal largest overbridge in Kanakapura | Patrika News
वाराणसी

पीएम नरेन्द्र मोदी ने किया था पूर्वांचल का सबसे लंबा ओवरब्रिज का शिलान्यास, अब हुआ भूमि पूजन

शहर की बढ़ी आबादी को मिलेगी जाम से मुक्ति, 1355 मीटर लंबा होगा ओवरब्रिज

वाराणसीSep 07, 2019 / 12:53 pm

Devesh Singh

Dr. Neelkanth Tiwari

Dr. Neelkanth Tiwari

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र बनारस में पूर्वांचल का सबसे लंबा ओवरब्रिज का शिलान्यास 19फरवरी को किया था जिसके लिए अब भूमि पूजन किया गया है। 250 करोड़ की लागत से 1355 मीटर लंबा ओवरब्रिज बन जाने से शहर के एक बड़े हिस्से को जाम से मुक्ति मिल जायेगी। राज्यमंत्री डा.नीलकंठ तिवारी ने भूमिपूजन करने के बाद अधिकारियों को जल्द से जल्द निर्माण पूरा करने का निर्देश दिया है।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी से कैंसर सर्वाइवर्स करना चाहते मन की बात, पूछा विकसित देश में 90 प्रतिशत बच्चे ठीक हो जाते तो यहां क्यों नहीं
बनारस के कज्जाकपुरा रेलवे क्रासिंग पर रोज जाम लगता है। इसके चलते बनारस से राजघाट पुल की यातायात व्यवस्था भी प्रभावित हो जाती है। पिछले कई सालों से यहां पर ओवरब्रिज बनाने की मांग हो रही थी। पीएम नरेन्द्र मोदी तब लोगों की ओवरब्रिज की मांग की जानकारी पहुंची तो उन्होंने इसे बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी। इसके बाद 19 फरवरी को ओवरब्रिज का पीएम नरेन्द्र मोदी ने शिलान्यास भी किया था। इसके बाद सीएम योगी आदित्यानथ के राज्यमंत्री डा.नीलकंठ तिवारी ने भूमि पूजन कर पीएम के इस प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाया है।
यह भी पढ़े:-बनारस के अभिषेक ने कौन बनेगा करोड़पति में जीते 25 लाख, इस प्रश्र ने तोड़ दिया सपना
पूर्वांचल का सबसे लंबा ओवरब्रिज होगा
कज्जाकपुरा में पूर्वांचल का सबसे लंबा ओवरब्रिज बनाया जायेगा। पहले इस ओवरब्रिज की लंबाई 1266 मीटर थी जिसे बढ़ा कर 1355 मीटर किया गया है। ओवरब्रिज के निर्माण में 250 करोड़ की लागत आयेगी। एक साथ दो रेल लाइन को पार करने में सक्षम इस ओवरब्रिज की चौड़ाई को भी बढ़ाया गया है। एल आकार में इस निर्माण किया जायेगा। इसका एक किनारा आशापुर रोड की तरफ तो दूसरा सिरा गोलगड्डा रोड पर होगा। एक बार यह ओवरब्रिज बन जायेगा तो यहां पर लगने वाला जाम खत्म हो जायेगा।
यह भी पढ़े:-जानिए कहां गायब हो रहे दो हजार के नोट

Home / Varanasi / पीएम नरेन्द्र मोदी ने किया था पूर्वांचल का सबसे लंबा ओवरब्रिज का शिलान्यास, अब हुआ भूमि पूजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो