Weather Alert-जमकर हुई बारिश, इतना मिलीमीटर बरसा पानी

Weather Alert-जमकर हुई बारिश, इतना मिलीमीटर बरसा पानी
Barish

Devesh Singh | Updated: 23 Aug 2019, 08:55:33 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

आगे भी झमाझम बारिश होने की संभावना, अगस्त का कोटा हो सकता है पूरा

वाराणसी. बीती देर रात व सुबह जमकर बारिश हुई है। उमस से परेशान लोगों को फौरी राहत मिल गयी है। बारिश के चलते निचले इलाकों में जलभराव हो गया था। सुबह जब लोगों की आंखी खुली तब पता चला कि बादल झूमकर बरसे हैं। मौसम विभाग के अनुसार 24 घंटे में 65.6 मिलीमीटर बारिश हुई है।
यह भी पढ़े:-गायत्री प्रजापति की मदद करना इंस्पेक्टर को पड़ा भारी, जांच में साबित हुआ दोष



दिन भर उमस से परेशान लोगों को रात में फौरी राहत मिली थी। रात में तीन बजे के बाद झमाझम बारिश हुई है। भोर में बारिश हल्की हो गयी थी लेकिन लगातार जारी रही। जमकर पानी बरसने से चारों तरफ पानी लग गया था। जनमाष्टमी के चलते स्कूलों में अवकाश थी इसलिए बच्चों को बारिश होने से परेशान नहीं हुई। जिन लोगों का कार्यालय खुला था उस समय पानी तो बंद हो गया था लेकिन सड़कों पर हुए जलभराव से समस्या हुई। अगस्त में सामान्य बारिश 264 मिलीमीटर मानी जाती है और पिछले 10दिनों में हुई बारिश से अभी तक 230 मिलीमीटर के आस-पास बारिश हो चुकी है। माह खत्म होने में एक सप्ताह बचा हुआ है और जिस तरह से पूर्वांचल पर मानसूनी बादल मेहरबान है उससे सामान्य बारिश होने का कोटा पूरा हो सकता है।
यह भी पढ़े:-बच्ची की जान बचाने के लिए आधी रात को दरोगा ने डोनेट किया ब्लड



जानिए आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मानसून का हाल
आने वाले दिनों में बनारस में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग की माने तो 24 अगस्त को भी भारी बारिश हो सकती है। इसके बाद बारिश में कमी आयेगी। आसमान में बादल छाये रहेंगे और हल्की बारिश का दौर जारी रहेगा। जुलाई के बाद अगस्त की बारिश ने किसानों को बड़ी राहत दी है। धान की फसल में पानी की कमी दूर हो गयी है यदि सितम्बर में भी बादलों ने साथ दिया तो इस बार अच्छी फसल होगी। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक प्रो.एसएन पांडेय के अनुसार मानसून ट्रफ पास से गुजर रही है। शाम या देर रात पानी बरसने की संभावना है। 24 अगस्त के बाद बारिश में कमी आयेगी। आसमान में बादल तो रहेंगे लेकिन इतनी झमाझम बारिश होने की संभावना कम है।
यह भी पढ़े:-ओमप्रकाश राजभर की इन तीन सीटों पर निगाहे, अखिलेश यादव से की है गठबंधन की तैयारी

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned