script

Weather Alert-पूर्वांचल पहुंचा कोल्ड फ्रंट, सर्द हवाओं ने किया ठिठुरने पर विवश

locationवाराणसीPublished: Jan 10, 2020 12:21:35 pm

Submitted by:

Devesh Singh

हल्की धूप निकलने से भी नहीं मिली राहत, अगले सप्ताह फिर बदलेगा मौसम का का मिजाज

weather

weather

वाराणसी. पूर्वांचल में कोल्ड फ्रंट पहुंच चुका है। मौसम साफ होने से भगवान भास्कर के दर्शन हुए हैं। सर्द हवाओं का इतना अधिक असर है कि धूप निकलने के बाद भी लोग ठिठुरने को विवश हो रहे हैं। दिन में जितनी धूप निकलेगी उतना ही घना कोहरा होगा और गलन में बढ़ोतरी होगी। शुक्रवार को आईएमडी की वेबसाइट के अनुसार अधिकतम तापमान 18.0 व न्यूनतम तापमान 10.0 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।
यह भी पढ़े:-शराब ठेके के सामने नशे में धुत पड़ा रहा सिपाही, आटो रिक्शा पर लाद कर ले जाना पड़ा

जम्मू कश्मीर पर आये पश्चिमी विक्षोभ का ही असर है कि पूर्वांचल में कोल्ड फ्रंट का असर दिखायी दे रहा है। दो दिन पहले बारिश होने से अधिकतम तापमान में छह डिग्री की गिरावट हुई थी। सर्द हवाओं के चलने से न्यूनतम तापमान में भी कमी होगी। बर्फीली हवाओं का असर है कि धूप में रहने के बाद भी लोगों को ठंड से राहत नहीं मिल पा रही है। दिन का शुभारंभ कोहरे के साथ हुआ था। हल्का कोहरा छाया हुआ था उसके बाद दिन में जाकर आसमान साफ हुआ है।
यह भी पढ़े:-युवती ने लगाया क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर पर रेप करने का आरोप, एसएसपी ने किया निलंबित

अगले सप्ताह फिर बदलेगा मौसम का मिजाज
मौसम वैज्ञानिक प्रो.एसएन पांडेय ने बताया कि इस सप्ताह मौसम का यही हाल रहने की संभावना है। अगले सप्ताह से मौसम का मिजाज फिर बदलेगा। जम्मू कश्मीर में एक और पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है, जिसके चलते फिर से बादल छायेंगे और बारिश हो सकती है। मकर संक्राति के समय कड़ाके की ठंड पड़ती है ऐसे में मौसम फिर बदलता है तो खिचड़ी पर लोगों को फिर से भीषण ठंड का सामना करना पड़ेगा।
यह भी पढ़े:-स्कूल बंद है या खुले, डीएम ने जारी किया आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो