script

44 साल बाद दूसरे स्टेशन से चलेगी यह ट्रेन, 45 रुपया महंगी हुई वंदेभारत की यात्रा

locationवाराणसीPublished: Jan 02, 2020 12:17:43 pm

Submitted by:

Devesh Singh

नये साल पर पांच ट्रेन को मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन पर किया गया है शिफ्ट, कैंट स्टेशन पर लोड घटाने की कवायद

Indian Railway

Indian Railway

वाराणसी. काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस (केवी) 44 साल बाद दूसरे स्टेशन से वाराणसी से नई दिल्ली के लिए रवाना होगी। यूपी के तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलापति त्रिपाठी ने 1976 में कैंट रेलवे स्टेशन से काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया था। उस समय दिल्ली जाने के लिए यही एकमात्र ट्रेन थी। अब इस टे्रन को मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन पर शिफ्ट किया गया है। गुरुवार को रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी हरी झंडी दिखा कर केवी को रवाना करेंगे।
यह भी पढ़े:-नागरिकता कानून का विरोध करने पर गिरफ्तार हुए दुधमुंही बेटी चंपक के माता-पिता सहित 56 को मिली जमानत

पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में कैंट रेलवे स्टेशन पर सबसे अधिक ट्रेन का लोड था बाद में मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन को भव्य रुप दिया गया। इसके बाद कई महत्वपूर्ण ट्रेन को कैंट से मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन पर शिफ्ट किया गया था इसी क्रम में पांच और ट्रेन को अब मंडुवाडीह से चलाया जायेगा। इसमे काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस भी शामिल है। गुरुवार को केवी को दोपहर 1.30 बजे रवाना किया जायेगा। शाम 4.30 बजे यही से बुंदेलखंड एक्सप्रेस भी यही से चलेगी। तीन जनवरी को मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन से रत्नागिरी एक्सप्रेस रात 8.20 बजे, चार जनवरी को वाराणसी-खजुराहो एक्सप्रेस शाम 4.30 बजे और पांच जनवरी को सुबह 4.50 बजे से वाराणसी-उघना एक्सप्रेस चलायी जायेगी। कैंट स्टेशन के निदेशक आनंद मोहन ने ताया कि आरक्षित श्रेणी के यात्रियों को एसएमएस के माध्यम से मंडुवाडीह स्टेशन से ट्रेन जाने की जानकारी भेज दी गयी है। साथ ही लगतार मंडुवाडीह स्टेशन से भी पांच ट्रेन के शिफ्ट होने की सूचना प्रसारित हो रही है।
यह भी पढ़े:-हॉलीवुड की थ्री हंड्रेड बीसी मूवी में काम किये अभिनेता जेरार्ड बटलर बनारस पहुंचे

वंदेभारत से बनारस से नई दिल्ली जाने के लिए 45 रुपया और करना होगा खर्च
रेलवे ने नये साल में यात्री किराये में बढ़ोतरी की है। इसका असर यात्रियों की जेब पर पड़ रहा है। वंदेभारत से बनारस से नई दिल्ली जाना है तो 45 रुपये और अधिक खर्च करने होंगे। वंदेभारत के चेयरकार व एक्जीक्यूटिव क्लास दोनों के लिए इतनी ही किराये में वृद्धि हुई है।
यह भी पढ़े:पंचतत्व में विलीन हुए सांसद व अभिनेता रवि किशन के पिता, कहा मैंने अपना भगवान खो दिया

ट्रेंडिंग वीडियो