scriptबाढ़ प्रभावित क्षेत्र में पुलिस रात में लगायेगी नाव से गश्त | Minister Ashutosh Tandon inspection flood effective area in Varanasi | Patrika News
वाराणसी

बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में पुलिस रात में लगायेगी नाव से गश्त

नगर विकास मंत्री ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण कर दिया निर्देश, कहा प्रभावितों को मिली सारी सुविधा

वाराणसीSep 17, 2019 / 03:47 pm

Devesh Singh

Urban Development Minister Ashutosh Tandon

Urban Development Minister Ashutosh Tandon

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में गंगा व वरुणा के उफान पर आने के चलते आयी बाढ़ से लोगों का पलायन का तेज हो गया है। कई लोग इस कारण घर छोड़ कर नहीं जा रहे हैं कि उनके आवास पर चोरी हो जायेगी। मंगलवार को बनारस आये नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया। पुलिस को निर्देश दिया कि वह रात में बोट से बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में गश्त करे। जिससे लोग आराम से राहत शिविर में रह सके।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर इस महाविद्यालय में हुआ खास यज्ञ
नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन के साथ कमिश्रर दीपक अग्रवाल व जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह भी थे। मंत्री आशुतोष टंडन ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र सरैया, क्रोनिया आदि का दौरा किया। सरैया प्राथमिक विद्यालय में स्थित बाढ़ सहायता कैंप भी गये। यहां पर बाढ़ के कारण 23 परिवार के 112 लोग रह रहे हैं। मंत्री ने प्रभावितों से वार्ता की और मिलने वाली सुविधा का जाना। अधिकारियों ने बताया कि मदरसा व अन्य एक विद्यालय में भी बाढ़ राहत शिविर बनाया गया है जहां पर 375 लोग रह रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि बहुत से ऐसे लोग हैं जो बाढ़ आने के बाद भी अपना घर के दूसरी मंजिल पर रह रहे हैं इस पर नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा कि वहां रहने वालों तक स्वच्छ पेयजल पहुंचाया जाये। बाढ़ को लेकर कंट्रोल रुम में किसी प्रकार की सूचना आती है तो उसका तुरंत ही निस्तारण कराया जाये। उन्होंने कहा कि जहां पर भी बाढ़ आ रही है वहां पर रहने वाले लोगों को सुरक्षित निकाल कर राहत शिविर लाया जाये। लोगों के घरों की सुरक्षा पुलिस को हवाले की जाये। मीडिया ने जब पूछा कि प्रत्येक साल बाढ़ के कारण यहां पर लोगों को अपना घर छोडऩा पड़ता है तो इस पर आशुतोष टंडन ने कहा कि यह एक बड़ा मुद्दा है जिसके समाधान करने पर विचार चल रहा है।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी रचते गये इतिहास, दर्ज होता गया इस जिले का नाम

Home / Varanasi / बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में पुलिस रात में लगायेगी नाव से गश्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो