नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने लगायी अधिकारियों को फटकार, कहा दूर की जाये पेयजल समस्या

नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने लगायी अधिकारियों को फटकार, कहा दूर की जाये पेयजल समस्या
Minister Suresh Khana

Devesh Singh | Updated: 17 Jun 2019, 04:50:17 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

पॉलिथीन के प्रयोग पर पूरी तरह लगे रोक, 32 ओवर हेड टंकियों से हो पेयजल आपूर्ति

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र के कई इलाकों में पानी के लिए हाहाकार मचा है। शहर में समुचित पेयजल आपूर्ति के लिए 32 ओवर हेड टंकी बनायी गयी है इसके बाद भी अधिकारियों की लापरवाही से पानी की सप्लाई सुनिश्चत नहीं हो रही है। सोमवार को बनास आये नगर विकास मंत्री ने कमिश्ररी सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा की। पेयजल आपूर्ति की खराब व्यवस्था पर अधिकारियों को जमकर फटकार लगायी। मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि सबसे अधिक शिकायत पेयजल आपूर्ति को लेकर है तुरंत समस्या का समाधान करे नहीं तो कार्रवाई का चाबुक चलाया जायेगा।
यह भी पढ़े:-24 घंटे की हड़ताल पर गये आईएमए के चिकित्सक, मरीजों की हुई फजीहत



नगर विकस मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि जल निगम की 32ओवर हेड टंकियों से पानी की सप्लाई सुनिश्चत होनी चाहिए। शहर को स्वच्छ रखना हम सभी की जिम्मेदारी है इसके लिए पॉलिथीन का पूर्ण रुप से प्रयोग पर रोक लगानी होगी। अधिकारियों ने बताया कि अभी तक अभियान चला कर 42 कुंटल पॉलिथीन जब्त करने के साथ ही 12लाख का जुर्माना लगाया गया है। इस पर सुरेश खन्ना ने कहा कि पॉलिथीन के प्रयोग पर पूर्ण रुप से हर हाल में प्रतिबंध लगाया जाये। सुरेश खन्ना ने कहा कि पार्कों में पौध रोपण, सामुदायिक शौचालय की नियमित सफाई, आउटसोर्सिंग में लगे कर्मचारियों को समय से मानदेय का भुगतान, पूर्ण क्षमता के साथ सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) को चलाने, सिगरा-महमूरगंज मार्ग पर जल्द काम पूरा कराने आदि का भी निर्देश दिया है। बैठक में मेयर श्रीमती मृदुला जायसवाल, शहर उत्तरी के विधायक रविन्द्र जायसवाल, कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव, कमिश्रर दीपक अग्रवाल, जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह आदि लोग उपस्थित थे।
यह भी पढ़े:-रोहनिया पुलिस ने दो तस्कर को गिरफ्तार कर 50 लाख की अवैध शराब बरामद की

 

जनता को सारी सुविधा मिले, इसकी समीक्षा की गयी
बैठक के बाद नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार ने जिस मंशा व उद्देश्य के साथ लोगों को सुविधा देने की योजना चलायी है वह लोगों को उसी मंशा के साथ मिले। इसकी समीक्षा की गयी है। पानी की समस्या किसी भी हाल में नहीं होनी चाहिए। गंगा में पानी की कमी पर कहा कि अधिकारियों को आवश्यक निदेश दिये जा चुके हैं।
यह भी पढ़े:-कैसे पूरा होगा NGT का आदेश, जुलाई तक लगाने हैं डेढ़ लाख पौधे



पीएम नरेन्द्र मोदी के जनसम्पर्क कार्यालय में बैठ कर लोगों की शिकायते सुनी
नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना सबसे पहले रविन्द्रपुरी स्थित पीएम नरेन्द्र मोदी के जनसम्पर्क कार्यालय में पहुंचे थे यहां पर लोगों की समस्या को सुन कर उसका निदान कराया है। सुरेश खन्ना ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि लोगों की समस्या का तुरंत समुचित समाधान किया जाये।
यह भी पढ़े:-सीवर के गंदे पानी से ढह सकता है वरुणा कॉरीडोर का एक हिस्सा, अधिकारियों को परवाह नहीं

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned