scriptमहात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव के लिए NSUI का धरना | NSUI want student election in Mahatma Gandhi Kashi Vidyapith | Patrika News

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव के लिए NSUI का धरना

locationवाराणसीPublished: Oct 23, 2019 02:24:21 pm

Submitted by:

Devesh Singh

परिसर में स्थगित हो गया है छात्रसंघ चुनाव,

NSUI Protest

NSUI Protest

वाराणसी. महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग को लेकर एनएसयूआई के बैनर तले छात्रों ने बुधवार को धरना दिया। छात्रों ने कहा कि प्रदेश सरकार अपने छात्र संगठन की हार के डर से चुनाव नहीं करा रही है। चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद भी मतदान स्थगित करना साजिश है।
यह भी पढ़े:-संस्कृत पढऩे वाले छात्रों को TCS की बड़ी सौगात, ऐसे मिलेगा रोजगार
छात्रों ने कहा कि विश्वविद्यालय में चुनाव अधिकरी तक नियुक्त हो गये थे और छात्रसंघ चुनाव की अधिसूचना जारी हो चुकी थी। नामांकन के कुछ दिन पहले ही साजिश के तहत चुनाव स्थगित कर दिया जाता है। बीजेपी सरकार को जानकारी मिल गयी थी कि यहां पर चुनाव में एबीवीपी की हार तय है इसके चलते ही चुनाव स्थगित कराया गया है। छात्रों ने कहा कि जिला प्रशासन की अनुमति के बाद ही चुनाव की तिथि जारी होती है। एक बार जिला प्रशासन चुनाव की तिथि पर अपनी मुहर लगाता है और फिर त्योहार के नाम पर फोर्स नहीं होने की बात कहते हुए चुनाव की तिथि स्थगित करा दी जाती है। छात्रों ने कह कि यदि जल्द ही चुनाव की तिथि जारी नहीं होती है तो वह अपना आंदोलन तेज करने को बाध्य होंगे। धरने में काशी विद्यापीठ के पूर्व उपाध्यक्ष व एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष विकास सिंह, यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष विश्वनाथ कुंवर, हरीश मिश्रा आदि कार्यकर्ता शामिल थे।
यह भी पढ़े:-BJP ने ओमप्रकाश राजभर को चुनौती देने वाले कैबिनेट मंत्री को दी बड़ी जिम्मेदारी
जिला प्रशासन के निर्देश पर स्थगित किया गया छात्रसंघ चुनाव
विश्वविद्यालय में दीपावली के दिन नामांकन होना था और नवम्बर के पहले सप्ताह मतदान होना था लेकिन दीपावली, छठ आदि पर्व को देखते हुए जिला प्रशासन ने फोर्स उपलब्ध कराने में असमर्थता जता दी थी जिसके चलते विश्वविद्यालय प्रशासन को चुनाव स्थगित करना पड़ा था।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी 24 को करेंगे कार्यकर्ताओं के साथ संवाद, मांगे सुझाव
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो