मंदिर में दर्शन कर नामांकन करेंगे पीएम नरेन्द्र मोदी, 25 अप्रैल को होगा रोड शो

मंदिर में दर्शन कर नामांकन करेंगे पीएम नरेन्द्र मोदी, 25 अप्रैल को होगा रोड शो

Devesh Singh | Publish: Apr, 17 2019 03:12:48 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

दोनों दिन रोड शो होने की चर्चाओं पर लगा विराम, बीजेपी कार्यकर्ताओं के सामने मौसम की मार भी बन सकती बड़ी चुनौती

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी नामांकन के दिन रोड़ शो नहीं करेंगे। बाबा काल भैरव मंदिर में मत्था टेकने के बाद नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। बीजेपी ने इसको लेकर तैयारी शुरू कर दी है। पीएम का रोड शो 25 अप्रैल को ही प्रस्तावित है। चर्चाओं की माने तो पीएम मोदी के देश भर में चुनाव प्रचार के व्यस्त कार्यक्रम व मौसम को देखते हुए बीजेपी ने अपनी रणनीति बदल ली है।
यह भी पढ़े:-विश्व के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति ने पीएम नरेन्द्र मोदी को लेकर दिया बड़ा बयान, सभी दलो में मचेगी खलबली

गुजरात के तत्कालीन सीएम नरेन्द्र मोदी ने पहली बार बनारस से वर्ष 2014 में नामांकन किया था। नामांकन के लिए नरेन्द्र मोदी का हेलीकाप्टर सीधे काशी विद्यापीठ के खेल मैदान में उतारा था और फिर मलदहिया चौराहे से कचहरी तक नरेन्द्र मोदी ने रोड करने के बाद नामांकन पत्र दाखिल किया था। इस बार भी माना जा रहा था कि पीएम नरेन्द्र मोदी रोड शो करने के बाद ही नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। लेकिन अब कार्यक्रम में बदलाव हो गया है। पीएम नरेन्द्र मोदी बनारस में 25 अप्रैल को आयेंगे। इसी दिन पीएम नरेन्द्र मोदी का रोड शो होगा। लंका से अस्सी, सोनारपुरा, जंगमबाड़ी, गौदोलिया होते हुए पीएम मोदी का रोड शो दशाश्वमेध पर जाकर समाप्त होगा। पीएम मोदी इसी दिन काशी विश्वनाथ मंदिर में जाकर दर्शन करने के साथ गंगा आरती में शामिल हो सकते हैं। पीएम मोदी रात्रि में काशी में ही प्रवास करेंगे। इसके बाद 26 अप्रैल को बाबा कालभैरव मंदिर में जाकर दर्शन करने के बाद सीधे जाकर नामांकन करेंगे। कालभैरव मंदिर व कचहरी के पास बीजेपी नेताओं व समर्थकों से पीएम नरेन्द्र मोदी भेंट कर सकते हैं। लोकसभा चुनाव 2019 को देखते हुए पीएम नरेन्द्र मोदी के रोड शो में उमड़ी भीड़ महत्वपूर्ण साबित हो सकती है जिसके लिए बीजेपी ने अपनी सारी ताकत लगा दी है। काशी क्षेत्र के मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी 25 अप्रैल को ही रोड शो करेंगे। नामांकन के दिन 26 अप्रैल को बाबा कालभैरव मंदिर में जाकर दर्शन करने के बाद नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी का जगह-जगह पर भव्य स्वागत किया जायेगा। मंदिर से कचहरी परिसर में जाते समय जगह-जगह पर पीएम मोदी अपने समर्थकों से भेंट कर सकते हैं।
यह भी पढ़े:-सुभासपा के प्रत्याशी उतारने से बैकफुट पर बीजेपी, ओमप्रकाश राजभर के लिए किया बड़ा ऐलान

बीजेपी के स्टार प्रचार है पीएम नरेन्द्र मोदी, मौसम की सख्ती बढ़ा सकती है बीजेपी की परेशानी
बीजेपी के स्टार प्रचारक पीएम नरेन्द्र मोदी देश भर में चुनावी सभा कर रहे हैं इसलिए अपने संसदीय क्षेत्र मे प्रत्याशी होने के बाद भी पीएम नरेन्द्र मोदी अधिक समय नहीं दे पा रहे हैं। बीजेपी के लिए मौसम की सख्ती भी परेशानी का सबब बन सकती है। बनारस में सबसे अंतिम चरण में 19 मई को चुनाव होना है। ऐसे में बीजेपी कार्यकर्ताओं की परेशानी बढ़ गयी है। अप्रैल में ही तापमान 40के पार चला गया है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते तापमान में फौरी तौर पर राहत मिली है लेकिन आसमान साफ होते पारा फिर तेजी से चढऩे लगेगा। मौसम के मिजाज में बदलाव नहीं होता है तो पीएम मोदी के आगमन के समय गर्मी चरम पर रह सकती है। यही हालत मई में अंतिम चरण वाले चुनाव में भी देखने को मिल सकता है। ऐसे में बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए रोड पर भीड़ जुटाने से लेकर मतदाताओं को घर से निकालना आसान नहीं होगा।
यह भी पढ़े:-ओमप्रकाश राजभर ने सपा नेता को बना दिया लोकसभा चुनाव का उम्मीदवार, प्रत्याशी ने किया चुनाव लडऩे से इंकार

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned