scriptपुलिस ने दिखायी होती सक्रियता तो बच सकती थी सुमित के माता व पिता की जान | son told mother and father murder story in Varanasi | Patrika News

पुलिस ने दिखायी होती सक्रियता तो बच सकती थी सुमित के माता व पिता की जान

locationवाराणसीPublished: Sep 21, 2019 01:21:08 pm

Submitted by:

Devesh Singh

बनारस में हुए डबल मर्डर ने एक बार फिर पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठाये सवाल, बेटे कहा चौकी इंचार्ज को सूचना देने के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

Sumit Upadhyay

Sumit Upadhyay

वाराणसी. चेतगंज थाना क्षेत्र के कालीमहल क्षेत्र में हुए डबल मर्डर से बनारस में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस के प्रारंभिक जांच में सम्पत्ति विवाद के चलते ही कर्मकांड कराने वाले गद्दी संचालक केके उपाध्याय व ममता उपाध्याय की हत्या की बात सामने आयी है। मृतक के बेटे सुमित उपाध्याय ने घटना के बाद रोते हुए बताया कि एक दिन पहले ही लल्लापुरा चौकी इंचार्ज को सूचना दी थी उसके चाचा व चचेरे भाई असलहा लेकर घुम रहे हैं और बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं इसके बाद भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की।
यह भी पढ़े:-CM योगी आदित्यनाथ ने किया हवाई सर्वेे, ऐसा दिखा बनारस में आयी बाढ़ का नजारा
परिवार के साथ हुए हादसे के बाद सुमित बदहवास हो चुका है। सुमित ने कहा कि मैं पिशाच मोचन जाने के लिए घर से निकल रहा था सामने चाचा व चचेरे भाई हमको जाते देखे तो घर में चले गये। हमें समझ नहीं आया कि हुआ क्या है। इसके बाद वह लोग मेरे सामने ही पिस्टल भर रहे थे। मैं दौड़ता हुआ घर में आया और मम्मी से कहा कि वह सब पिस्टल भर रहे हैं। इसी बीच उन लोगों ने घर से निकल कर पिशाच मोचन जा रहे मेरे पिता को गोली मार दिय। सुमित ने बताया कि लगभग आधा दर्जन लोग थे और उनके पास कई असलहे थे। सुमित ने बताया कि उसके चाचा, चचेरे भाई व चाचा के साथ गद्दी पर बैठने वाला गाजीपुर का एक हिस्ट्रीशीटर का लड़का भी हत्या करने में शामिल थे। विवाद का कारण पूछने पर उसने बताया कि हम लोगों का पिशाच मोचन पर घर है गद्दी है और चाचा से सम्पत्ति विवाद चल रहा था। सुमित ने कहा कि एक दिन पहले उन लोगों ने कहा था कि कुछ नहीं देंगे। सभी को मार देंगे। उनके पास असलहा देख कर मैंने लल्लापुरा चौकी इंचार्ज को फोन किया था, लेकिन चौक इंचार्ज ने मेरी बात नहीं सुनी। मैंने कहा कि आप उन लोगों का झोला चेक करेंगे तो तीन-तीन असलहा मिलेगा। पुलिस ने मेरी मदद नहीं की और असलहा बरामद कराने की बात करती रही। सुमित को इस बात की जानकारी नहीं थी कि उसके माता व पिता की मौत हो गयी है वह लोगों के सामने अपने माता व पिता को बचाने की गुहार लगाता रहा। सुमित के बयान की माने तो पुलिस ने इस मामले में सक्रियता नहीं दिखायी थी यदि पुलिस उसकी बात को गंभीरता से लेती तो शायद डबल मर्डर नहीं हो पाता।
यह भी पढ़े:-गंगा की उफनती लहरो में भी बोट से बाढ़ पीडि़तो से मिलने गये सीएम योगी आदित्यनाथ
बनारस में दिनदहाड़े बदमाशों ने पति व पत्नी की गोली मर कर हत्य की
काली महाल में शनिवार की सुबह अज्ञात बदमाशों ने कर्मकांड गद्दी संचालक केके उपाध्याय की उनके आवास के सामने गोली मार कर हत्या की थी इसके बाद घर में घुस कर बर्तन धो रही उनकी पत्नी ममता उपाध्याय को भी गोली मार दी थी और अस्पताल ले जाते समय ममता की मौत हो गयी थी। डबल मर्डर से बनारस दहल गया था। मौके पर एडीजी जोन बृजभूषण, आईजी रेंज विजय सिंह मीना, एसएसपी आनंद कुलकर्णी के साथ कई थानों की फोर्स पहुंची थी। पुलिस ने एक टीम का गठन किया है जो फरार बदमाशों की तलाश में जुटी है।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ प्रभावितों को बांटी राहत सामग्री, कहा आपदा के समय हम सभी आपके साथ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो