Weather Alert-रात में हुई बारिश, दिन में खिली तेज धूप

दोपहर बाद फिर पानी बरसने की संभावना, पड़ सकते हैं ओले

By: Devesh Singh

Published: 03 Jan 2020, 11:30 AM IST

वाराणसी. जम्मू कश्मीर पर आये पश्चिमी विक्षोभ का असर पिछले दो दिन से पूर्वांचल पर पड़ रहा है। बीती रात अच्छी बारिश हुई है। शुक्रवार की सुबह से मौसम में फिर से परिवर्तन हुआ है। दिन में तेज धूप निकलने से लोगों को ठंड से राहत मिली है। IMD की वेबसाइट के अनुसार अधिकतम तापमान 19 डिग्री व न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिक के अनुसार रात में फिर से बारिश के साथ ओले पड़ सकते हैं।
यह भी पढ़े:-शातिर अपराधी झुन्ना पंडित की 9 घंटे पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर, कोर्ट ने दिया आदेश

2 जनवरी को मौसम का यही हाल था। दिन में तेज धूप निकलने से लोगों को गुनगुनी धूप सेंकने का मौका मिला था। दोपहर के बाद आसमान में हल्के बादल छाये थे जो शाम तक घने हो गये थे। रात में बूंदाबांदी का दौर शुरू हुआ था उसके बाद बीती देर रात बारिश हुई है, जिससे रात में व सुबह के समय फिर से ठंड में बढ़ोतरी हो गयी थी। दूसरे दिन सुबह से ही मौसम साफ था। दिन चढऩे के साथ ही भगवान भास्कर ने दर्शन दिये। तेज धूप निकलने से लोग बिना गर्म कपड़े पहने ही धूप सेकते रहे। दोपहर तक मौसम का यही हाल रहने की संभावना है।
यह भी पढ़े:-44 साल बाद दूसरे स्टेशन से चलेगी यह ट्रेन, 45 रुपया महंगी हुई वंदेभारत की यात्रा

जानिए क्या कहा मौसम वैज्ञानिक ने
मौसम वैज्ञानिक प्रो.एसएन पांडेय ने कहा कि तीन फरवरी की रात तक बारिश व ओले पडऩे की संभावना है। पूर्वांचल में आज के बाद पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म हो जायेगा। यूपी के कुछ जिलों में चार जनवरी को भी हल्की बारिश हो सकती है। इसके बाद जब पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होगा तो कोल्ड फ्रंट अपनी ताकत दिखायेगा और ठंड में वृद्धि होगी। संभावना है कि सात जनवरी तक एक और पश्चिमी विक्षोभ का असर पूर्वांचल पर पडऩे लगे।
यह भी पढ़े:-मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखा कर रवाना की गयी काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस

Show More
Devesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned