scriptसबसे अधिक मुनाफा देने वाली ट्रेन में हुए ऐसा कि यात्रियों का करना पड़ा हंगामा | vande bharat train stop many hours due to engine problem in Varanasi | Patrika News
वाराणसी

सबसे अधिक मुनाफा देने वाली ट्रेन में हुए ऐसा कि यात्रियों का करना पड़ा हंगामा

दो घंटे से ज्यादा समय तक रुकी रही ट्रेन, जानिए क्या है कहानी

वाराणसीSep 09, 2019 / 01:22 pm

Devesh Singh

vande bharat train

vande bharat train

वाराणसी. रेलवे को सबसे अधिक मुनाफा देने वाली ट्रेन वंदे भारत के साथ हुआ ऐसा कि यात्रियों को हंगामा करना पड़। दो घंटे से अधिक समय तक स्टेशन पर ही ट्रेन रुक रही। मेड इन इंडिया के तहत बनायी गयी ट्रेन ने अभी तक यात्रियों को शानदार सेवा दी है लेकिन पेंटो में खराबी आने के कारण इंजन ने काम करना बंद कर दिया था इसके बाद एसी बंद होने से गर्मी से बिलबिलाये यात्रियों ने जमकर हंगामा किया।
यह भी पढ़े:-ओमप्रकाश राजभर का सीएम योगी सरकार पर बड़ा हमला, आजम खा को लेकर दिया यह बयान
पीएम नरेन्द्र मोदी ने ही बनारस से नई दिल्ली जाने वाली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया था। हवाई जहाज की तर्ज पर ट्रेन में मिलनी वाली सुविधाओं ने यात्रियों को पसंद आयी है इसलिए सबसे अधिक मुनाफा कमाने वाली ट्रेन बन चुकी है। दोपहर को निर्धारित समय से 25 मिनट देरी से चली ट्रेन अभी मंडुआडीह स्टेशन को पार किया था कि उसमे तकनीकी खराबी आ गयी और ट्रेन रुक गयी। इंजन रुकते ही बोगी का एसी भी बंद हो गया। ट्रेन में आयी खराबी जब किसी को समझ नहीं आयी तो दूसरा इंजन जोड़ कर ट्रेन को हरदत्तपुर रेलवे स्टेशन ले जाया गया। इसके बाद अधिकारी से लेकर कर्मचारी गड़बड़ी का पता करने में जुट गये। पहले लगा कि इंजन को ओपर हेड इलेक्ट्रिक लाइन से बिजली नहीं मिल पा रही है। बाद में और जांच की गयी तो पता चला कि टे्रन के पेंटो में खराबी आयी है। इसके बाद तकनीकी विशेषज्ञों की टीम ने काफी प्रयास कर गड़बड़ी को दूर किया। फाल्ट दूर करने में दो घंटे से अधिक का समय लग गया था जिसके चलते यात्री नाराज हो गये और स्टेशन पर जमकर हंगामा किया। शाम 5.50 बजे ट्रेन को हरदत्तपुर रेलवे स्टेशन से रवाना किया गया। वंदे भारत पूरी तरह से मेड इन इंडिया है इसमे नया सिस्टम लगा हुआ है, जिसमे गड़बड़ी मिलने पर उसे ठीक करना टीम के लिए आसान नहीं होता है।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी ने किया था पूर्वांचल का सबसे लंबा ओवरब्रिज का शिलान्यास, अब हुआ भूमि पूजन

Hindi News/ Varanasi / सबसे अधिक मुनाफा देने वाली ट्रेन में हुए ऐसा कि यात्रियों का करना पड़ा हंगामा

ट्रेंडिंग वीडियो