सुभासपा विधायक की निकाली प्रतीकात्मक शव यात्रा, 600 करोड़ के गबन की सीबीआई जांच की मांग

सुभासपा विधायक की निकाली प्रतीकात्मक शव यात्रा, 600 करोड़ के गबन की सीबीआई जांच की मांग
Villager Protest

Devesh Singh | Publish: Jun, 17 2019 06:51:02 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

स्थानीय लोगों ने लगाये गंभीर आरोप, ग्रामवासी के नाम से खादी ग्राम उद्योग से लिये गये लोन

वाराणसी. ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा के विधायक कैलाश सोनकर के खिलाफ स्थानीय लोगों ने मोर्चा खोल दिया है। जिला मुख्यालय पर स्थानीय लोग अजगरा विधायक कैलाश सोनकर की प्रतीकात्मक शव यात्रा के साथ पहुंचे और 600 करोड़ के गबन की सीबीआई जांच की मांग की। इस दौरान लोगों ने विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
यह भी पढ़े:-24 घंटे की हड़ताल पर गये आईएमए के चिकित्सक, मरीजों की हुई फजीहत



MLA Kailash Sonkar
IMAGE CREDIT: Patrika

स्थानीय लोगों ने जिला मुख्यालय पर धरना भी दिया। अजगरा निवासी आनंद कुमार ने बताया कि अजगरा से सुभासपा के विधायक कैलाश सोनकर ने लोगों के नाम पर खादी ग्राम उद्योग से भारी लोन लिया। विधायक ने स्थानीय लोगों से कहा था कि आप सभी को एक-एक लाख का लोन मिल जायेगा। इसके लिए उन्हें कुछ नहीं करना होगा। इसके बाद विधायक के बहकावे में आकर लोगों ने एक लाख से 25 लाख तक के लोन वाले फार्म पर हस्ताक्षर कर लिया। आरोप है कि इसके लिए लोगों का बैक खाता तक खुलवाया गया। खातों में जैसे ही पैसा आया था अजगरा विधायक ने सारे पैसे निकलवा लिये। स्थानीय लोग जब भी इस बात की शिकायत करते हैं तो उन्हें 10 व 20 हजार रुपये विधायक दे देते हैं। इस तरह अभी तक एक लाख रुपये मिले हैं जबकि 1200 लोगों का पैसा निकलवाया गया था। आनंद कुमार ने कहा कि लोन का सारा पैसा विधायक के पास है और बैंक हम लोगों को लोन चुकाने के लिए नोटिस भेज रहा है। लोगों ने जब पता किया तो जानकारी हुई कि उनके उपर 20-20 लाख रुपये तक का लोन है। आनंद कुमार का आरोप है कि गबन की राशि 600 करोड़ है ऐसे में मामले की सीबीआई जांच करा कर गरीबों को उनका पैसा वापस दिलाया जाये।
यह भी पढ़े:-रोहनिया पुलिस ने दो तस्कर को गिरफ्तार कर 50 लाख की अवैध शराब बरामद की

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned