scriptWeather Alert-दीपवाली के पहले बारिश व ठंड को लेकर मौसम विभाग की नयी जानकारी आयी सामने, बढ़ेगी परेशानी | Weather Alert rain will start on 19 October and onward | Patrika News
वाराणसी

Weather Alert-दीपवाली के पहले बारिश व ठंड को लेकर मौसम विभाग की नयी जानकारी आयी सामने, बढ़ेगी परेशानी

कई दिनों से शुष्क बना हुआ है मौसम, जानिए कैसा रहेगा वेदर

वाराणसीOct 17, 2019 / 07:53 pm

Devesh Singh

Weather Alert

Weather Alert

वाराणसी. दीपवाली से पहले बारिश व ठंड लेकर मौसम विभाग की नयी जानकारी सामने आयी है। मौसम विभाग के अनुसार फिर से बरिश का दौर शुरू होने वाला है। पानी बरसने के बाद कड़ाके की ठंड पडऩे लगेगी। दीपवाली पर मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही साबित हुई तो इस बार दीपावली पर अच्छी ठंड पडऩे लगेगी।
यह भी पढ़़े:-बाहुबली रमाकांत यादव के चलते ही अखिलेश यादव को मिला निरहुआ का साथ
IMD Forecast
IMAGE CREDIT: Patrika
यूपी में अक्टूबर से ही मौसम शुष्क बना हुआ है। दिन में तेज धूप खिली रहती है तो रात व भोर में हल्की ठंडक महसूस हो रही है। न्यूनतम व अधिकतम तापमान में 10 से 12 डिग्री सेल्सियस का अंतर हो रहा है। प्रदूषण के चलते वातावरण में धुंध बढ़ गयी है जिसके चलते भी लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। ऐसे में बारिश हो जाती है तो धुंध कम हो जायेगी और लोगों को आराम मिल जायेगा। मौसम विभाग की माने तो पूर्वी यूपी में फिर से बारिश का दौर शुरू होने वाला है। कही पर हल्की तो कही पर मध्यम बारिश होने की संभावना है। मौसम में यह बदलाव १८ अक्टूबर से आरंभ हो जायेगा। इसके बाद १९ व २० अक्टूबर को पानी बरस सकता है।
यह भी पढ़े:-जिस महाबली शासक को भूलते गये लोग, गृहमंत्री अमित शाह ने क्यों किया याद
जानिए क्यों हो सकती है बारिश
बंगाल की खाड़ी व अरब सागर में निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है जिससे नमी वाली हवाएं आ रही है। इसके चलते बारिश का अधिक प्रभाव पूर्वी यूपी के क्षेत्र पर पड़ेगा। वाराणसी, प्रयागराज, रायबरेली, आजमगढ़, जौनपुर, प्रतापगढ़, गोरखपुर आदि जिलों में बारिश से लेकर मध्यम बारिश हो सकती है जहां पर बारिश नहीं होगी। वहां पर आसमान में बादल छाये रहेंगे। बारिश होने से पहले उमस में बढ़ोतरी होना शुरू हो गयी है। बारिश के बाद जब आसमान से बादल छट जायेंगे तो तेजी से ठंड में बढ़ोतरी होगी।
यह भी पढ़े:-मायावती के उमाकांत यादव को गिरफ्तार कराते ही बाहुबली रमाकांत यादव ने उठाया था यह कदम

Home / Varanasi / Weather Alert-दीपवाली के पहले बारिश व ठंड को लेकर मौसम विभाग की नयी जानकारी आयी सामने, बढ़ेगी परेशानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो