scriptTea For Weight Loss: वजन कम करने के लिए इन चाय को करें अपनी डाइट में शामिल, तेजी से कम होगा वजन | Add these tea in your daily diet to lose weight | Patrika News
वेट लॉस

Tea For Weight Loss: वजन कम करने के लिए इन चाय को करें अपनी डाइट में शामिल, तेजी से कम होगा वजन

Tea For Weight Loss: आज के समय में ज्यादातर लोग मोटापे के शिकार हो रहे हैं। बढ़ते वजन की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। लेकिन कुछ ऐसे चाय भी हैं जिनको आप अपनी डाइट में शामिल करके वजन को तेजी से कम कर सकते हैं।

नई दिल्लीSep 06, 2022 / 11:35 am

Roshni Jaiswal

Tea For Weight Loss: वजन कम करने के लिए इन चाय को करें अपनी डाइट में शामिल, तेजी से कम होगा वजन

Add these tea in your daily diet to lose weight

Tea For Weight Loss: आजकल की बदलती लाइफस्टाइल और खराब डाइट की वजह से मोटापा तेजी से बढ़ रहा है। ज्यादातर लोग मोटापे का शिकार हो रहे हैं। मोटापा की वजह से कई बीमारियों के होने का खतरा बढ़ जाता है। वजन कम करने के लिए लोग कई तरह के उपाय अपनाते हैं। लेकिन वजन को कम करना बहुत ही मुश्किल काम होता है, जिसकी वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता। वजन बढ़ने की वजह से स्वास्थ्य से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। वजन को कम करने के लिए सबसे पहले आप अपनी डाइट का विशेष रूप ध्यान रखें। अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो कुछ चाय का सेवन करके आप वजन को कम कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं इन चाय के बारे में जो वजन को कम करने में मदद करते हैं
वजन कम करने वाले चाय

ग्रीन-टी
वजन कम करने के लिए ग्रीन टी का सेवन करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। ग्रीन-टी वजन घटाने के लिए सबसे ज्यादा कारगर है और इसे कई स्वास्थ्य लाभों के साथ जोड़ा जाता है। यह वजन घटाने के साथ स्किन के लिए भी काफी इफेक्टिव चाय मानी जाती है। ग्रीन-टी में वजन और शरीर की चर्बी दोनों को कम करने के लिए की गजब की क्वालिटी होती है।
यह भी पढ़े: इन सब्जियों को करें अपनी डाइट में शामिल, तेजी से कम होगा वजन
ब्लैक टी
वजन कम करने के लिए ब्लैक टी का सेवन करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। ब्लैक टी में कैफीन की मात्रा सबसे अधिक होती है, जो वजन कम करने में मदद करती है। अधिक कैफीन का मतलब है एनर्जी का एक एक्स्ट्रा डोज जो आपको अधिक कैलोरी बर्न में मदद कर सकता है।
पुदीने की चाय
वजन कम करने के लिए पुदीने की चाय का सेवन करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। एक कप पुदीने की चाय प्राकृतिक भूख को दबाने का काम करती है। यहां तक कि हर दो घंटे में चाय को सूंघने से भी आपको वही लाभ मिल सकता है। तो अगर आप वजन कम करना चाहती हैं, तो मिंट टी या पुदीने की चाय को अपनी डाइट में शामिल करें।
यह भी पढ़े: अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो डाइट में करें इन जूस को शामिल, रहेंगे हमेशा फिट
डिस्क्लेमर- आर्टिकल में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल सामान्य जानकारी प्रदान करते हैं। इन्हें आजमाने से पहले किसी विशेषज्ञ अथवा चिकित्सक से सलाह जरूर लें। ‘पत्रिका’ इसके लिए उत्तरदायी नहीं है।

Home / Health / Weight Loss / Tea For Weight Loss: वजन कम करने के लिए इन चाय को करें अपनी डाइट में शामिल, तेजी से कम होगा वजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो