scriptWhy weight increase with age | Weight lose : उम्र के साथ क्यूं बढ़ता है आपका वेट | Patrika News

Weight lose : उम्र के साथ क्यूं बढ़ता है आपका वेट

अगर आप भी आपके बढ़ती उम्र के साथ बढ़ती वजन से परेशान हैं । तो आज की पार्टी कल मैं आपको इसका पूर्ण कारण मिल जाएगा और आप इस समस्या का हल निकाल पाएंगे।

नई दिल्ली

Updated: November 19, 2021 09:35:53 pm

नई दिल्ली। जैसे-जैसे महिलाओं की उम्र बढ़ती है वैसे-वैसे उनका वजन बढ़ने लगता है। जी हां मेरे पड़ोस में रहने वाली शीला की जैसे-जैसे उम्र बढ़ रही है उसका वजन भी बढ़ता जा रहा है। वह अपने बढ़ते वजन से बहुत परेशान हैं लेकिन अब तक नहीं समझ पाई कि उसके साथ ऐसा क्यों हो रहा है। शीला की तरह बहुत सी महिलाएं अपनी बढ़ती उम्र के साथ बढ़ते वजन से परेशान रहती हैं। अगर आप भी शीला की तरह बढ़ती उम्र के साथ बढ़ते वजन से परेशान हैं और इसका कारण आप जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।
: उम्र के साथ क्यूं बढ़ता है आपका वेट
: उम्र के साथ क्यूं बढ़ता है आपका वेट
कम फिजिकली एक्टिविटीज
जैसे ही महिला की उम्र बढ़ती हैं, उनका फिजिकली एक्टिव लाइफ गायब होती जाती है। बढ़ती उम्र अपने साथ-साथ जीवन के अनेक तनाव और दबाव लाती है। अपने घर और ऑफिस को एक साथ संभालते हुए महिला के पास अपने लिए एक फिटनेस प्रोग्राम को अपनाने का समय नहीं मिल पाता है। ऑफिस में लंबा समय बीत जाता है और अक्सर काम भी बैठ कर किया जाता है, जिससे कि वजन और भी बढ़ जाता है।

स्‍ट्रेस का बढ़ना
एक महिला की लाइफ में उम्र बढ़ने के साथ-साथ परिवार और ऑफिस के प्रति उसकी जिम्मेदारी और कर्तव्य भी बढ़ जाते हैं। इससे स्‍टेस का लेवल भी और अधिक बढ़ जाता है। ज्‍यादा स्‍ट्रेस से बॉडी में हार्मोनल बदलाव होते हैं, जिससे कि इमोशनल लेवल के साथ-साथ वजन भी बढ़ता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

लता मंगेशकर की हालत में सुधार, मंत्री स्मृति ईरानी ने की अफवाह न फैलाने की अपीलAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावKanimozhi ने जारी किया हिन्दी सब-टाइटल वाला वीडियोIndian Railways News: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 22 महीने बाद लोकल स्पेशल ट्रेनों में इस तारीख से MST होगी बहालएक किस्साः जब बाल ठाकरे ने कह दिया था- मैं महाराष्ट्र का राजा बनूंगा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.