फेसबुक पर फोटो शेयर करने पर महिला डॉक्टर का मेडिकल लाइसेंस हुआ रद्द, जानें उन तस्वीरों में क्या था आपत्तिजनक

फेसबुक पर फोटो शेयर करने पर महिला डॉक्टर का मेडिकल लाइसेंस हुआ रद्द, जानें उन तस्वीरों में क्या था आपत्तिजनक

Nitin Sharma | Updated: 16 Jun 2019, 01:46:36 PM (IST) अजब गजब

  • म्यामांर मेडिकल काउंसिल ने महिला डाक्टर का लाइसेंस रद्द कर दिया है।
  • महिला डाक्टर ने फैसले के खिलाफ जाने की और उसे स्वीकार ना करने की बात कही है।
  • महिला पर आरोप है कि वो आपत्तिजनक तरीके के कपड़े पहनकर फेसबुक पर फोटो शेयर करती थीं।

नई दिल्ली। म्यांमार में मेडिकल काउंसिल ने एक डाक्टर का लाइसेंस रद्द कर दिया है। महिला डॉक्टर होने के साथ ही मॉडल भी है। मेडिकल काउंसिल का कहना है कि महिला डॉक्टर ने अनुचित तरीके के कपड़े पहनकर अपने फेसबुक पेज पर फोटो पोस्ट की हैं। 28 वर्षीय महिला डॉक्टर अक्सर अपने फेसबुक पेज पर इस तरह के आपत्तिजनक पोस्ट करती थी जिसके बाद मेडिकल काउंसिल ने लाइसेंस रद्द करने का फैसला किया है। म्यांमार की यह महिला डॉक्टर चार साल पहले तक सामान्य डॉक्टर की तरह काम किया करती थी लेकिन अपने मॉडलिंग करियर में आगे बढ़ने के लिए इस तरफ ज्यादा फोकस करने लगीं।

रात के अंधेरे में देवी मां के इस मंदिर से आती है हंसने की आवाजें, कोई नहीं जान सका है रहस्य

myanmar doctor

महिला डॉक्टर का नाम Nang Mwe San है। डॉक्टर Nang Mwe San ने मेडिकल काउंसिल के फैसले का विरोध किया है और इसे उनके निजी फ़्रीडम में दख़लअंदाज़ी बताया है। Nang अक्सर सोशल मीडिया पर अपने फोटो शेयर करती है और इस बार भी उन्होने अपने फेसबुक अकाउंट पर कुछ फोटो शेयर किए थे। मेडिकल काउसिंल ने इन सभी फोटो को आपत्तिजनक माना और उनके ड्रैसिंग स्टाइल को म्यांमार के कल्चर के खिलाफ बताया। जिसके बाद मेडिकल काउंसिल ने कार्यवाही करते हुए महिला डॉक्टर को लेटर जारी करके उनका लाइसेंस रद्द कर दिया है।

मक्का मदीना के पास खुलने जा रहा है 'हलाल' नाइट क्लब, लेकिन नहीं मिलेगी शराब

lady doctor

इस तरह की फोटो सोशल मीडिया पर ना डालने के लिए Nang को पहले भी मेडिकल काउंसिल की तरफ से वार्निंग दी जा चुकी थी और साथ ही यह भी कहा गया था कि वे पहले से डाली गई फोटो को भी तुरंत फेसबुक से हटा लें। लेकिन फिर भी उन्होने इसपर कोई ध्यान नहीं दिया। महिला डॉक्टर का कहना है कि जब वे मरीज़ों का इलाज करती है तो उस दौरान मेडिकल प्रोफेशन के ही कपड़े पहनती हैं लेकिन वे अपने पर्सनल लाइफ से जुड़ी चीज़ों पर दख़लअंदाज़ी स्वीकार नहीं करेंगी। साथ ही Nang ने इस फैसले के खिलाफ मेडिकल काउंसिल में जाने का फैसला किया है।

तेलंगाना जेल में कैदी बने रेडियो जॉकी, अब कर रहे हैं ये काम

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned