scriptफेसबुक पर फोटो शेयर करने पर महिला डॉक्टर का मेडिकल लाइसेंस हुआ रद्द, जानें उन तस्वीरों में क्या था आपत्तिजनक | lady doctor Nang Mwe San license cancelled by myanmar medical council | Patrika News

फेसबुक पर फोटो शेयर करने पर महिला डॉक्टर का मेडिकल लाइसेंस हुआ रद्द, जानें उन तस्वीरों में क्या था आपत्तिजनक

locationनई दिल्लीPublished: Jun 16, 2019 01:46:36 pm

म्यामांर मेडिकल काउंसिल ने महिला डाक्टर का लाइसेंस रद्द कर दिया है।
महिला डाक्टर ने फैसले के खिलाफ जाने की और उसे स्वीकार ना करने की बात कही है।
महिला पर आरोप है कि वो आपत्तिजनक तरीके के कपड़े पहनकर फेसबुक पर फोटो शेयर करती थीं।

फेसबुक पर फोटो शेयर करने पर महिला डॉक्टर का मेडिकल लाइसेंस हुआ रद्द, जानें उन तस्वीरों तो क्या था आपत्तिजनक

फेसबुक पर फोटो शेयर करने पर महिला डॉक्टर का मेडिकल लाइसेंस हुआ रद्द, जानें उन तस्वीरों तो क्या था आपत्तिजनक

नई दिल्ली। म्यांमार में मेडिकल काउंसिल ने एक डाक्टर का लाइसेंस रद्द कर दिया है। महिला डॉक्टर होने के साथ ही मॉडल भी है। मेडिकल काउंसिल का कहना है कि महिला डॉक्टर ने अनुचित तरीके के कपड़े पहनकर अपने फेसबुक पेज पर फोटो पोस्ट की हैं। 28 वर्षीय महिला डॉक्टर अक्सर अपने फेसबुक पेज पर इस तरह के आपत्तिजनक पोस्ट करती थी जिसके बाद मेडिकल काउंसिल ने लाइसेंस रद्द करने का फैसला किया है। म्यांमार की यह महिला डॉक्टर चार साल पहले तक सामान्य डॉक्टर की तरह काम किया करती थी लेकिन अपने मॉडलिंग करियर में आगे बढ़ने के लिए इस तरफ ज्यादा फोकस करने लगीं।

रात के अंधेरे में देवी मां के इस मंदिर से आती है हंसने की आवाजें, कोई नहीं जान सका है रहस्य

myanmar doctor

महिला डॉक्टर का नाम Nang Mwe San है। डॉक्टर Nang Mwe San ने मेडिकल काउंसिल के फैसले का विरोध किया है और इसे उनके निजी फ़्रीडम में दख़लअंदाज़ी बताया है। Nang अक्सर सोशल मीडिया पर अपने फोटो शेयर करती है और इस बार भी उन्होने अपने फेसबुक अकाउंट पर कुछ फोटो शेयर किए थे। मेडिकल काउसिंल ने इन सभी फोटो को आपत्तिजनक माना और उनके ड्रैसिंग स्टाइल को म्यांमार के कल्चर के खिलाफ बताया। जिसके बाद मेडिकल काउंसिल ने कार्यवाही करते हुए महिला डॉक्टर को लेटर जारी करके उनका लाइसेंस रद्द कर दिया है।

मक्का मदीना के पास खुलने जा रहा है ‘हलाल’ नाइट क्लब, लेकिन नहीं मिलेगी शराब

lady doctor

इस तरह की फोटो सोशल मीडिया पर ना डालने के लिए Nang को पहले भी मेडिकल काउंसिल की तरफ से वार्निंग दी जा चुकी थी और साथ ही यह भी कहा गया था कि वे पहले से डाली गई फोटो को भी तुरंत फेसबुक से हटा लें। लेकिन फिर भी उन्होने इसपर कोई ध्यान नहीं दिया। महिला डॉक्टर का कहना है कि जब वे मरीज़ों का इलाज करती है तो उस दौरान मेडिकल प्रोफेशन के ही कपड़े पहनती हैं लेकिन वे अपने पर्सनल लाइफ से जुड़ी चीज़ों पर दख़लअंदाज़ी स्वीकार नहीं करेंगी। साथ ही Nang ने इस फैसले के खिलाफ मेडिकल काउंसिल में जाने का फैसला किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो