scriptStory of woman who killed 650 girls, bath in their blood to look young | जवान बने रहने के लिए महिला ने किया 650 लड़कियों का कत्ल, खून से करती थी स्नान | Patrika News

जवान बने रहने के लिए महिला ने किया 650 लड़कियों का कत्ल, खून से करती थी स्नान

एलिजाबेथ के दिमाग में हमेशा से एक पागलपन था कि कुंवारी लड़कियों के खून से नहाने से उसकी जवानी सारी उम्र बरकरार रहेंगी। बस इसी लालच ने उसे कातिल बना दिया। एलिजाबेथ अपनी जवानी को बरकरार रखने के लिए कुंवारी लड़कियों का कत्ल करती थी और फिर उनके खून से नहाती थी।

नई दिल्ली

Updated: May 25, 2022 01:55:01 pm

दुनिया में कई ऐसे राजा और शासक हुए हैं जिन्होंने दरिंदगी की सारी हदें पार कर दी। लेकिन इतिहास में ऐसी कई रानियां भी हुई हैं जिन्होंने अपने जीवन में ऐसे कुकृत्य किए जिसके कारण उनकी गिनती क्रूर रानियों में गिना जाता है। उन्हीं में से एक थी एलिजाबेथ बाथरी। एलिजाबेथ बाथरी हंगरी साम्राज्य के अमीर घराने से ताल्लुक रखती थी। उसकी शादी फेरेंक नैडेस्टी नाम के शख्स से हुई थी। एलिजाबेथ के सिर पर एक अजीब सा जुनून सवार था। और वह जुनून था जवान दिखना। इस जुनून ने उसे कातिल बना दिया।
जवान बने रहने के लिए महिला ने किया 650 लड़कियों का कत्ल, खून से करती थी स्नान
जवान बने रहने के लिए महिला ने किया 650 लड़कियों का कत्ल, खून से करती थी स्नान
एलिजाबेथ बाथरी को एक खूंखार महिला सीरियल किलर के तौर पर जाना जाता है। जिसने अपनी जवानी को बरक़रार रखने के लिए 650 से ज्यादा कुंवारी लड़कियों की हत्या कर उनके खून से स्नान किया। कोई उसे खूंखार सीरियल किलर कहता है, तो कई लोग उसे 'द ब्लड काउंटेस' के नाम से जानते हैं, तो वहीं कोई यह कहता है कि वो महिला तो 'ड्रैकूला' की जैसी थी। वैसे वह किसी ड्रैकुला से कम भी नहीं थी। सुंदर दिखने का ऐसा पागलपन सवार था कि वह कुंवारी लड़कियों के खून से नहाती तो थी ही, खून पीने भी लगी थी।
तो चलिए बताते हैं एलिजाबेथ के सीरियल किलर बनने की शुरुआत कहा से हुई थी। ये बात 16वीं सदी की है, एलिजाबेथ के घर में ढेरों नौकर-चाकर थे। हर तरह का ऐशो-आराम। एक दिन नौकरानी उसके बाल बना रही थी, तभी कंघी में कुछ बाल उलझे और थोड़ा ज़ोर से खिंच गए। एलिज़ाबेथ आग-बबूला हो गई। पलटकर कम उम्र की उस नौकरानी को इतनी बेरहमी से मारा कि उसके जिस्म से खून निकलने लगा। थोड़ा खून एलिज़ाबेथ के हाथ पर लगा रह गया।

यह भी पढ़ें

होटल से ऑर्डर किया खाना, सांप की खाल में लपेटकर किया डिलीवर

जब एलिजाबेथ ने खून साफ कर लिया तो उसे महसूस हुआ कि हात में जिस हिस्से पर कुंवारी नौकरानी का खून लगा रह गया था, वह शरीर की बाकी त्वचा से थोड़ा ज्यादा निखर गया है। बस फिर क्या था, इसके बाद तो उस पर पागलपन सवार हो गया। जवान और खूबसूरत दिखने के लिए वह कुंवारी लड़कियों के खून से न सिर्फ नहाने लगी, बल्कि उनका खून भी पीने लगी। अपने इस फितूर को पूरा करने के लिए उसने सैकड़ों लड़कियों की बेरहमी से हत्या करवा दी।
एलिजाबेथ बाथरी ने अपने जीवन में 650 क़त्ल किए। अपनी जवानी को बरकरार रखने के लिए वह अपने शिकार को तड़पा तड़पाकर मारती थी। हत्या के पहले वह उन लड़कियों के नाजुक अंगों को जला दिया करती थी। एलिजाबेथ की हैवानियत के चलते लगातार लड़कियों की सख्या में कमी होने लगी। जब कुछ लड़कियां उससे बचकर भागी तो गांव वालों को उसकी असलियत का पता चला। साल 1610 में हंगरी के राजा ने उसे गिरफ्तार करवाया था, जहां कैद में करीब 4 साल बाद उसकी मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें

Rabindra Nath Jayanti 2022: नोबेल पुरस्कार पाने वाले पहले भारतीय रविंद्र नाथ टैगोर ने एक नहीं बल्कि तीन देशों का लिखा है राष्ट्रगान

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Sharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'Mumbai News Live Updates: शिवसेना के बागी विधायकों के साथ गोवा से मुंबई पहुंचे सीएम एकनाथ शिंदे, कहा- फ्लोर टेस्ट सिर्फ एक औपचारिकता हैIND vs ENG, 5th Test Match Day 2 Live Updates: बारिश की वजह से खेल दोबारा रुका, इंग्लैंड 3 विकेट के नुकसान पर 60 रनों परआईएमडी ने जताई अगले 48 घंटों के लिए चेन्नई में बारिश की संभावनासमुद्र के फैलाव से भूकम्प के झटके....पिछले 25 वर्ष में 10 फीसदी बढ़े... द. कन्नड़ जिले में पिछले 200 साल में 150 से अधिक भूकम्प आएMaharashtra Politics: फडणवीस को डिप्टी सीएम बनने वाला पहला CM कहने पर शरद पवार की पूर्व सांसद ने ली चुटकी, कहा- अजित पवार तो कभी...Udaipur Killing: आरोपियों के मोबाइल व सोशल मीडिया का डाटा एटीएस के लिए महत्वपूर्ण, कई संदिग्धों पर यूपी एटीएस का पहरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.