script

होटल से ऑर्डर किया खाना, सांप की खाल में लपेटकर किया डिलीवर

locationनई दिल्लीPublished: May 08, 2022 05:39:39 pm

Submitted by:

Archana Keshri

एक परिवार ने होटल से खाना मंगाया था, जब खाना उनके पास पहुंचा तो कि खाने के चारों तरफ अखबार से पैकिंग की गई थी। जब उसकी पैकिंग खोली गई तो उसमें सांप की खाल मिली। इसके बाद परिवार की ओर से पूरे मामले की शिकायत की गई, जिसके बाद होटल को अस्थाई रूप से बंद करा दिया गया है।

होटल से ऑर्डर किया खाना, सांप की खाल में लपेटकर किया डिलीवर

होटल से ऑर्डर किया खाना, सांप की खाल में लपेटकर किया डिलीवर

आज के वक्त में अगर किसी को भूख लगती है तो लोग किचन में जाने के बजाए फूड ऐप से फटाफट खाना ऑर्डर कर लेते हैं। मगर कभी-कभी ऐसा भी होता है की आपने जो खाना ऑर्डर किया है वो नहीं मिलता और कुछ दूसरी चीज दे दी जाती है। लेकिन जो हम आपको यहां बताने जा रहे है ये मामला बिल्कुल ही अलग है। दरअसल, केरल के तिरुवनंतपुरम में नेदुमनगड नगरपालिका क्षेत्र के एक होटल से ऑर्डर किये गए खाने में सांप की खाल मिलने की खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया।
खबर के मुताबिक, तिरंवनंतपुरम के नेदुमनगड स्थित एक परिवार ने शालीमार होटल से खाना मंगाया था। जब खाना उनके पास पहुंचा तो कि खाने के चारों तरफ अखबार से पैकिंग की गई थी। जब उसकी पैकिंग खोली गई तो उसमें सांप की खाल मिली। यह घटना बीते 5 मई की है। इस मामले को लेकर परिवार वालो ने शिकायत दर्ज की गई, शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू की गई और उसे अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है।
नेदुमनगड सर्कल की खाद्य सुरक्षा अधिकारी अर्शिता बशीर ने बताया, “पोरोटा को एक पारदर्शी पैकिंग पेपर पर रखा गया था और अखबार के चारों ओर लपेटा गया था। त्वचा किसी तरह नीचे के पोरोटा के संपर्क में आई।” बशीर ने आगे कहा कि उनकी प्रारंभिक जांच यह थी कि मृत त्वचा खाने के पार्सल को लपेटने वाले अखबार से चिपकी हुई थी।
यह भी पढ़ें

ऑफिस में सो सके कर्मचारी, इसलिए भारत की ये कंपनी दफ्तर में लगवा रही ‘बिस्तर’



मामले के बाहर आने के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग ने आगे की फूड पैकेट को देखा और आगे की कार्रवाई शुरू की। म्यूनिसपॉलिटी ने जब मामले की जांच शुरू की तो पाया कि सभी आवश्यक कागज होटल के पास हैं। होटल के पास ज़रूरी लाइसेंस है और सभी परमिट भी हैं। हालांकि होटल में मौजूद खाने में भी किसी तरह की गड़बड़ नहीं पाई गई। लेकिन कर्मचारी बहुत ही खराब स्थिति में काम कर रहे थे।

https://twitter.com/Tushar_KN/status/1522608970246275072?ref_src=twsrc%5Etfw
रसोई में पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था नहीं थी। कचड़े को भी वहीं पर फेंका गया था। बचा हुआ खाना लैबोरेटरी भेज दिया गया है। तो वहीं होटल के मालिक को निर्देश दिया गया है कि जब तक पूर्ण रूप से होटल के अंदर साफ-सफाई नहीं हो जाती तब तक होटल बंद रहेगा। वहीं होटल प्रबंधन को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें

Sleep and Earn: आराम से सोने के लिए पैसे दे रही कम्पनी, क्या आप करना चाहेंगे ये ‘अजीबोगरीब नौकरी’

ट्रेंडिंग वीडियो