script

Sleep and Earn: आराम से सोने के लिए पैसे दे रही कम्पनी, क्या आप करना चाहेंगे ये ‘अजीबोगरीब नौकरी’

locationनई दिल्लीPublished: May 07, 2022 05:13:02 pm

Submitted by:

Archana Keshri

यूनिवर्सिटी ऑफ मलेशिया के कुछ रिसर्चर एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। ये रिसर्चर लोगों को सोने के लिए 26,500 रुपये देंगे। इन एंप्लॉइज को सोने और आराम करने के अलावा दूसरा कोई काम नहीं करना है।

sleep_and_earn.jpg
आराम करना हर किसी को पसंद होता है और अगर ज्यादा आराम और कम काम करने के लिए सैलरी मिले तो ये सोने पर सुहागा वाली बात हो जाएगी। आज आपको हम ऐसी ही नौकरी के बार में बताने जा रहे हैं जो बेहद ही अजीबोगरीब है। मलेशिया की एक कंपनी लोगों को सोने का जॉब ऑफर कर रही है। यहां बात हम सोना यानी बिस्तर पर चादर तान कर सोने की कर रहे हैं। ये जॉब आपको यूनिवर्सिटी ऑफ मलेशिया की तरफ से ऑफर किया जा रहा है।
दरअसल, यूनिवर्सिटी ऑफ मलेशिया के कुछ रिसर्चर एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। ये रिसर्चर लोगों को 30 दिन सोने के लिए 26,500 रुपये देंगे। इन एंप्लॉइज को सोने और आराम करने के अलावा दूसरा कोई काम नहीं करना है। इस नौकरी के लिए यूनिवर्सिटी ने एक पोस्टर जारी किया है, जिसमें सारी डिटेल पहले ही साफ कर दिया। डिटेल के अनुसार यहां वहीं लोग अप्लाई कर सकते हैं जिनकी उम्र 20 से 40 के बीच होना चाहिए।
इनका वजन नॉर्मल रेंज में होनी चाहिए, इस योग्यताओं को पूरा करने वाले ही इस जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा अप्लाई करने वाले लोगों में कोई स्लीपिंग डिसऑर्डर नहीं होना चाहिए। बता दें, रिसर्चर इस दौरान आपके स्लीपिंग पैटर्न को जांचते हुए सैलरी देगी। अगर नींद के दौरान किसी भी कैंडिडेट को कोई परेशानी आती है या एंप्लॉयर उसके स्लीपिंग पैटर्न से खुश नहीं होते हैं तो उसे जॉब से निकाल दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें

बिरयानी के साथ युवक खा गया 1.45 लाख के गहने, इस तरकीब से पुलिस ने वापस निकाली ज्वैलरी

आपको बता दें, यहां अप्लाई करने वाले लोगों को स्लीप होम में जाने से पहले स्क्रीनिंग से गुजरना होगा। इसके बाद उनके शरीर की जांच की जाएगी, इन सभी प्रॉसेस को क्लियर करने के बाद ही स्लीपिंग होम के अंदर जाने की परिमिशन मिलेगी जहां जाकर एसी रुम में एक महीने तक सोना ही है। चुने गए लोगों के खाने-पीने का इंतजाम भी कमरे में ही किया जाएगा। साथ ही उन पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी।

यह भी पढ़ें

पिता ने भेजा रिश्ता, बेटी ने लड़के को दिया जॉब का ऑफर

ट्रेंडिंग वीडियो