scriptअनोखा शिव मंदिर, जहां नाग रोजाना करता है पूजा, बहुत दूर-दूर से आते है श्रद्धालु | unique Shiva temple where the Lord is worshiped by snakes | Patrika News

अनोखा शिव मंदिर, जहां नाग रोजाना करता है पूजा, बहुत दूर-दूर से आते है श्रद्धालु

locationमुंबईPublished: Oct 02, 2020 08:14:19 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

सभी लोग रोजाना अपने ईश्वर को याद करते है। रोज सुबह उनकी पूजा भी करते है। हम में से कई लोग ऐसे है रोजाना भगवान शिव जी को जल चढ़ाकर ही अपने दिन की शुरू करते है। मगर आज आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में सुनकर आप चकित रह जाएंगे।

unique Shiva temple

unique Shiva temple

सभी लोग रोजाना अपने ईश्वर को याद करते है। रोज सुबह उनकी पूजा भी करते है। हम में से कई लोग ऐसे है रोजाना भगवान शिव जी को जल चढ़ाकर ही अपने दिन की शुरू करते है। मगर आज आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में सुनकर आप चकित रह जाएंगे। उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में एक अनोखा मंदिर है जहां पर नाग देवता रोजाना भगवान शिवजी की पूजा करने के लिए आते है। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार भगवान शिव को नाग बहुत प्रिय हैं। उनको शिवजी अपने गले में धारण करते है।

यह भी पढ़ें

ये है दुनिया का सबसे खतरनाक रास्ते, यहां चलने के लिए चाहिए कलेजा


unique Shiva temple
यूपी के आगरा जिले में सलेमाबाद गांव में एक प्राचीन शिव मंदिर है। इस चमत्कारी मंदिर के बारे में स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां पिछले करीब 15 सालों से एक नाग देवता आते है और भगवान शिव को नमन करते है। बहुत दूर-दूर से श्रद्धालु यहां शिवजी की पूजा करने आते हैं। सभी के लिए यह जिज्ञाास का विषय बना हुआ है। ऐसा कहा जाता है कि यह नाग रोजाना मंदिर में आता है और 5 घंटे रूकने के बाद फिर वह अपने आप चला जाता है।
यह भी पढ़ें

लड़की ने साड़ी पहनकर किया बिंदास डांस, वीडियो देख लोग कर रहे जमकर तारीफ



unique Shiva temple
स्थानीय लोगों के अनुसार, नाग देवता सुबह 10 बजे आते है और शाम को 3 बजे वापस लौट जाते है। इस दौरान वह शिवलिंग के पास ही बैठा रहता है। यहां आसपास के गांवों में भी इस नाग की चर्चा है। इससे श्रद्धालुओं को कोई भय नहीं है। लोगों का कहना है कि आज तक उसने किसी को कभी किसी का नुकसान नहीं पहुंचाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो