अनोखा शिव मंदिर, जहां नाग रोजाना करता है पूजा, बहुत दूर-दूर से आते है श्रद्धालु

सभी लोग रोजाना अपने ईश्वर को याद करते है। रोज सुबह उनकी पूजा भी करते है। हम में से कई लोग ऐसे है रोजाना भगवान शिव जी को जल चढ़ाकर ही अपने दिन की शुरू करते है। मगर आज आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में सुनकर आप चकित रह जाएंगे।

By: Shaitan Prajapat

Published: 02 Oct 2020, 08:14 PM IST

सभी लोग रोजाना अपने ईश्वर को याद करते है। रोज सुबह उनकी पूजा भी करते है। हम में से कई लोग ऐसे है रोजाना भगवान शिव जी को जल चढ़ाकर ही अपने दिन की शुरू करते है। मगर आज आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में सुनकर आप चकित रह जाएंगे। उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में एक अनोखा मंदिर है जहां पर नाग देवता रोजाना भगवान शिवजी की पूजा करने के लिए आते है। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार भगवान शिव को नाग बहुत प्रिय हैं। उनको शिवजी अपने गले में धारण करते है।

यह भी पढ़ें :— ये है दुनिया का सबसे खतरनाक रास्ते, यहां चलने के लिए चाहिए कलेजा

unique Shiva temple

यूपी के आगरा जिले में सलेमाबाद गांव में एक प्राचीन शिव मंदिर है। इस चमत्कारी मंदिर के बारे में स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां पिछले करीब 15 सालों से एक नाग देवता आते है और भगवान शिव को नमन करते है। बहुत दूर-दूर से श्रद्धालु यहां शिवजी की पूजा करने आते हैं। सभी के लिए यह जिज्ञाास का विषय बना हुआ है। ऐसा कहा जाता है कि यह नाग रोजाना मंदिर में आता है और 5 घंटे रूकने के बाद फिर वह अपने आप चला जाता है।

यह भी पढ़ें :— लड़की ने साड़ी पहनकर किया बिंदास डांस, वीडियो देख लोग कर रहे जमकर तारीफ

unique Shiva temple

स्थानीय लोगों के अनुसार, नाग देवता सुबह 10 बजे आते है और शाम को 3 बजे वापस लौट जाते है। इस दौरान वह शिवलिंग के पास ही बैठा रहता है। यहां आसपास के गांवों में भी इस नाग की चर्चा है। इससे श्रद्धालुओं को कोई भय नहीं है। लोगों का कहना है कि आज तक उसने किसी को कभी किसी का नुकसान नहीं पहुंचाया।

यह भी पढ़ें :— अमेरिका में तैयार हुई अनोखी घड़ी, बताती है दुनिया के पास कितना समय है बचा

unique Shiva temple
Show More
Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned