scriptबराक ओबामा समेत 500 अमरीकियों पर रूस ने लगाया बैन | Barack Obama among 500 Americans banned by Russia | Patrika News
अमरीका

बराक ओबामा समेत 500 अमरीकियों पर रूस ने लगाया बैन

Russia Bans 500 Americans: रूस ने हाल ही में एक बड़ा फैसला लेते हुए 500 अमरीकियों पर बैन लगा दिया है। इन 500 अमरीकियों में अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भी शामिल हैं।

जयपुरMay 20, 2023 / 01:20 pm

Tanay Mishra

barack_obama.jpg

Barack Obama

रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) शुरू होने के बाद से ही अमरीका (United States Of America) और रूस के संबंधों में काफी खटास आ गई है। इसकी वजह है अमरीका की तरफ से यूक्रेन को लगातार दी जाने वाली मदद। एक साल से ज़्यादा समय से चल रहे इस युद्ध में अमरीका शुरू से यूक्रेन का सबसे बड़ा मददगार रहा है और लगातार यूक्रेन की मदद कर रहा है। अमरीकी मदद से यूक्रेनी आर्मी अभी भी रुसी आर्मी के सामने डटी हुई है। हाल ही में रूस ने अमरीका के खिलाफ एक बड़ा फैसला लिया है।


बराक ओबामा समेत 500 अमरीकियों पर रूस ने लगाया बैन

हाल ही में रूस ने अमरीका के खिलाफ बड़ा फैसला लेते हुए 500 अमरीकियों पर बैन लगा दिया है। रूस के इस फैसले के बाद ये 500 अमरीकी रूस में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। इनमें अमरीका के पूर्व दो बार के राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) भी शामिल हैं।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

श्रीनगर में होने वाली G20 मीटिंग का चीन ने किया बॉयकॉट, विवादित क्षेत्र बताकर कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को समर्थन

अमरीका के कदम का दिया जवाब


रूस द्वारा बराक ओबामा समेत 500 अमरीकियों पर प्रतिबंध लगाने की वजह अमरीका का ऐसा कदम है जिससे अब तक रूस को काफी नुकसान हुआ है। जब से रूस और यूक्रेन में युद्ध शुरू हुआ है, तब से अब तक अमरीका कई बार रूस और रूस के प्रभावी लोगों के खिलाफ कई प्रतिबंध लगा चुका है। हाल ही में अमरीका ने रूस पर नए प्रतिबंध लगाए हैं। अमरीका के रूस पर प्रतिबंध लगाने के कदम को देखते हुए दूसरे कई देशों ने भी रूस के खिलाफ कई प्रतिबंध लगाए हैं।

इन प्रतिबंधों से रूस को आर्थिक रूप से काफी नुकसान झेलना पड़ा है। इसी वजह से रूस ने अब ओबामा समेत 500 पर प्रतिबंध लगते हुए रूस में इनके प्रवेश को बैन कर दिया है।

यह भी पढ़ें

7.7 तीव्रता के भूकंप के एक दिन बाद ही न्यू कैलेडोनिया के पास आया 7.1 तीव्रता का भूकंप, सुनामी की बढ़ी आशंका

Home / world / America / बराक ओबामा समेत 500 अमरीकियों पर रूस ने लगाया बैन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो