scriptपाकिस्तान में गिरने वाली है सरकार! PM शहबाज़ के साथी बिलावल भुट्टो ने पार्टी पर लगाए बड़े आरोप | Bilawal Bhutto accuses Pakistan government of election rigging and alliance failure | Patrika News
विदेश

पाकिस्तान में गिरने वाली है सरकार! PM शहबाज़ के साथी बिलावल भुट्टो ने पार्टी पर लगाए बड़े आरोप

Pakistan: पाकिस्तान में गठबंधन सरकार के साथी और PPP के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान के चुनाव में बड़े स्तर की धांधली हुई। इसके अलावा उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ की पार्टी से हमारा गठबंधन असफल होता दिख रहा है।

नई दिल्लीJul 06, 2024 / 09:31 am

Jyoti Sharma

Bilawal Bhutto accuses Pakistan government of election rigging and alliance failure

Bilawal Bhutto And Pakistan PM Shehbaz Sharif

Pakistan: पाकिस्तान की सरकार के अहम साथियों ने पहली बार खुलेआम कहा है कि इस साल हुए पाकिस्तान के चुनाव में जमकर धांधली हुई। ये बयान पाकिस्तान की सरकार के साथी PPP के नेता बिलावल भुट्टो (Bilawal Bhutto) ने दिया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के चुनाव (Pakistan Elections) में पारदर्शिता की काफी कमी थी। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी यानी PPP के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने 2024 के आम चुनावों की पारदर्शिता की आलोचना करते हुए उन्होंने उन दावों का खंडन किया कि 8 फरवरी के चुनावों में पाकिस्तान के इतिहास में सबसे बड़ी धांधली देखी गई। गौरतलब है कि यही आरोप पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और अदियाला जेल में बंद इमरान खान (Imran Khan) लगा रहे थे। ऐसे में पाकिस्तान के मामलों के जानकारों का कहना है कि इस मुद्दे पर इमरान खान को बिलावल भुट्टो का साथ मिलता दिख रहा है। क्वेटा में मीडिया से बातचीत करते हुए बिलावल ने कहा कि राजनेताओं को इस बात पर सहमत होने की जरूरत है कि चुनाव निष्पक्ष होना चाहिए और नतीजे को भी स्वीकार किया जाना चाहिए। 

शहबाज शरीफ से गठबंधन विफल 

बिलावल भुट्टो ने अपने बयानों से एक और अटकल को हवा दे दी है वो ये कि PM शहबाज़ शरीफ (Shehbaz Sharif) की पार्टी से उनका गठबंधन ठीक-ठाक नहीं चल रहा है। दरअसल बिलावल भुट्टो ने कहा कि PPP ने पाकिस्तान की सरकार की स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए ही शहबाज और नवाज़ शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज य़ानी PML-N का समर्थन किया। लेकिन उन्होंने दोनों पार्टियों के बीच हुए समझौतों को कायम रखने में PML-N की विफलता पर असंतोष जताया। ऐसे में अब माना जा रहा है कि अगर अब गठबंधन में दरार और भी ज्यादा बढ़ी तो पाकिस्तान की सरकार गिरते देर नहीं लगेगी। 

पाकिस्तान में गठबंधन की सरकार

बता दें कि बिलावल भुट्टो की पार्टी ने शहबाज शरीफ की पार्टी से गठबंधन कर पाकिस्तान में सरकार बनाई है। क्योंकि इस साल हुए चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला था। हालांकि इमरान खान की PTI 92 सीट लाकर पाकिस्तान की सबसे बड़ी पार्टी बनी थी। लेकिन बहुमत ना होने के चलते बिलावल भुट्टो की PPP और शहबाज़ शरीफ की PML-N ने गठबंधन की सरकार बना ली थी। जिसमें शहबाज़ शरीफ को दोबारा प्रधानमंत्री बनाया गया। 

Hindi News/ world / पाकिस्तान में गिरने वाली है सरकार! PM शहबाज़ के साथी बिलावल भुट्टो ने पार्टी पर लगाए बड़े आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो