scriptChina one day Record more than 31 thousand Covid 19 cases lockdown in Zhengzhou after clash | चीन में एक दिन में रेकॉर्ड 31 हजार से ज्यादा कोरोना के केस मिले, झड़प के बाद जेंगझू में लॉकडाउन | Patrika News

चीन में एक दिन में रेकॉर्ड 31 हजार से ज्यादा कोरोना के केस मिले, झड़प के बाद जेंगझू में लॉकडाउन

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2022 11:05:01 am

China Coronavirus Update चीन में बुधवार को 31,454 कोरोनावायरस संक्रमण के नए केस मिले हैं। इसके बाद चीनी सरकार अलर्ट हो गई। जेंगझू में हिंसक विरोध के बाद चीन सरकार ने कोविड लॉकडाउन का आदेश दिया है। साथ ही निवासियों को सलाह दी गई है कि वे जब तक आवश्यक न हो अपने घरों से बाहर न निकलें।

coronavirus.jpg
चीन में एक दिन में रेकॉर्ड 31 हजार से ज्यादा केस, झड़प के बाद जेंगझू में लॉकडाउन
चीन में एक बार फिर से कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों में इजाफा होते नजर आ रहा है। बुधवार चीनी सरकार के जारी रिपोर्ट के अनुसार, कोविड केस 31,454 के रेकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य ब्यूरो के आंकड़ों ने चौंका दिया है। जेंगझू में एक हिंसक विरोध प्रदर्शन के बाद लॉकडाउन लगा दिया गया है। एक दिन में इतनी ज्यादा मामले सामने आने के बाद चीन सरकार अलर्ट हो गई है। उसने लॉकडाउन, यात्रा पाबंदियां लगाने के अलावा परीक्षण व टीकाकरण को भी तेज कर रही है, ताकि कोरोना के विस्तार पर अंकुश लगाया जाए।
जेंगझू में पूर्ण लॉकडाउन

एपल प्लांट में श्रमिकों व सुरक्षा कर्मियों के बीच हिंसक विरोध प्रदर्शन के बाद के बाद जेंगझू के कई जिलों में लॉकडाउन लगा दिया गया है। स्थानीय निवासियों को यह सलाह दी गई है कि, जब तक आवश्यक न हो, वे अपने घरों से बाहर न निकलें।
बुधवार के आंकड़ों से अलर्ट हुआ चीन

राष्ट्रीय स्वास्थ्य ब्यूरो ने कहा कि चीन में बुधवार को 31,454 नए मामले सामने आए थे। जिसमें से 27,517 में कोई लक्षण नहीं थे। अगर चीन की 1.4 बिलियन की आबादी को देखा जाए तो यह आंकड़ा बेहद कम है। चीन में अप्रैल 2022 में 29,390 नए मामले सामने आए थे। पर बुधवार के आंकड़ों ने अधिकतम उंचाई को छू लिया है। अप्रैल में चीन की मेगासिटी शंघाई में लॉकडाउन लगा दिया गया था।
यह भी पढ़ें

Nepal general elections 2022 : नेपाल में आम चुनाव के लिए 20 नवंबर को होगी वोटिंग, निगरानी करेंगे भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त

यह भी पढ़ें

Twitter Good News : एलन मस्क का ऐलान ट्विटर में शुरू होंगी नई नियुक्तियां

चीन में जीरो कोविड पॉलिसी लागू
चीन में है जीरो कोविड पॉलिसी लागू है। इसके तहत अगर मामूली कोरोना केस भी मिलते हैं तो पूरे शहर की तालाबंदी कर दी जाती है। और कोविड पीड़ितों और उनके संपर्क में आने वाले लोगों को सख्त क्वारंटाइन में रखा जाता है।
चीन की अर्थव्यवस्था कोरोना से प्रभावित

चीन में कोरोनावायरस संक्रमण के 3 साल पूरे होने जा रहे हैं। जीरो कोविड नीति चीनी जनता में आक्रोश है। जनता सड़कों पर इसका विरोध-प्रदर्शन करती रहती है। चीन की अर्थव्यवस्था कोरोना से काफी प्रभावित हो रही है।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

4 घंटे में 12 किलोमीटर पैदल चले राहुल गांधी और प्रियंका, साथ-साथ दौड़ता चला कांग्रेस का काफिलाश्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब का आज होगा पॉलीग्राफ टेस्ट का मैन सेशनसिंगल नाम वालों की UAE में नहीं होगी एंट्री, पासपोर्ट पर सरनेम अनिवार्य, जानिए ताजा आदेशIndonesia Earthquake: दो दिन बाद मलबे से जिंदा निकला 6 साल का मासूम, दादी के शव से चिपका थाweather: राजस्थान में सबसे ठंडा हुआ शेखाखाटी, फतेहपुर में 2.4 डिग्री पहुंचा पारागुजरात चुनाव: पीएम मोदी का धुआंधार प्रचार, पालनपुर-मोडासा समेत आज 4 जनसभाएंविक्रम गोखले के निधन की अफवाह फैलते ही बॉलीवुड में हड़कंप, अजय देवगन ने लिखा- RIP Vikram Sirबांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया में बड़े बदलाव, दो स्टार खिलाड़ी बाहर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.