scriptUS Presidential Elections 2024: डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा ऐलान, भारतीयों समेत विदेशी छात्रों को मिलेगी अमेरिकी नागरिकता | Donald Trump give automatic American citizenship to foreign students | Patrika News
विदेश

US Presidential Elections 2024: डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा ऐलान, भारतीयों समेत विदेशी छात्रों को मिलेगी अमेरिकी नागरिकता

US Presidential Elections 2024: डोनाल्ड ट्रंप अगर ये चुनाव जीतते हैं तो बाहर के देशों से अमेरिका आने वाले 10 लाख स्टूडेंट्स के साथ ही भारतीय छात्रों को भी इसका फायदा मिलेगा, यानी उन्हें आसानी से ग्रीन कार्ड यानी अमेरिकी नागरिकता मिल जाएगी। जिसे पाने के लिए लोगों को सालों-साल का इंतजार करना होता है।

नई दिल्लीJun 22, 2024 / 09:02 am

Jyoti Sharma

Donald Trump

Donald Trump

US Presidential Elections 2024: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे दोनों पार्टी रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन (Joe Biden) अमेरिका की जनता को लुभाने के लिए लोक-लुभावन वादों का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस प्रतिस्पर्धा में डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) जो बाइडेन से एक कदम आगे जाते दिखाई दे रहे हैं क्योंकि वो अमेरिका के साथ ही दूसरे देशों की जनता के लिए भी वादे कर रहे हैं। दरअसल अब डोनाल्ड ट्रंप ने ये बड़ा ऐलान किया है कि वो विदेशी छात्रों को जो अमेरिका में पढ़ने और अध्ययन के लिए आते हैं उन्हें वो ऑटोमैटिक तरीके से अमेरिका की नागरिकता (USA Green Card) दिलवा देंगे। यानी डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ट्रंप कार्ड से अमेरिका में हर साल आने वाले 10 लाख छात्रों को साधने की कोशिश की है। इन 10 लाख छात्रों में तो 25 प्रतिशत स्टूडेंट भारत के होते हैं। 

ऑटोमैटिक तरीके से मिलेगी नागरिकता

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा है कि वो अमरीकी कॉलेजों से स्नातक कर रहे विदेशी स्टूडेंट को ऑटोमैटिक तौर पर ग्रीन कार्ड यानी अमरीकी नागरिकता (USA Citizenship) देना चाहते हैं। आमतौर पर अप्रवासियों के विरोधी में बयानबाजी करते रहने वाले ट्रंप की ये एक चौंकाने वाली घोषणा है। बता दें कि ट्रंप से ‘ऑल-इन’ नामक एक पॉडकास्ट में कंपनियों के बेहतर और प्रतिभाशाली लोगों को अमरीका बुलाने के प्लान के बारे में पूछा गया था, जिसका जवाब देते हुए उन्होंने ये बात कही। 

25 प्रतिशत भारतीयों समेत 10 लाख स्टूडेंट्स को फायदा

अब अगर अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप जीतते हैं और राष्ट्रपति बनते हैं, तो उन्हें अपना कहा हुआ ये वादा पूरा करना होगा। जाहिर है कि अगर ये फैसला अमल में आता है तो बाहर के देशों से अमेरिका आने वाले 10 लाख स्टूडेंट्स के साथ ही भारतीय छात्रों को भी इसका फायदा मिलेगा, यानी उन्हें आसानी से ग्रीन कार्ड यानी अमेरिकी नागरिकता मिल जाएगी। जिसे पाने के लिए लोगों को सालों-साल का इंतजार करना होता है।

Hindi News/ world / US Presidential Elections 2024: डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा ऐलान, भारतीयों समेत विदेशी छात्रों को मिलेगी अमेरिकी नागरिकता

ट्रेंडिंग वीडियो