scriptNRI से 32 लाख की ठगी, 3 आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज | Dubai Return NRI Got Cheated, NRI, 82, Cheated Of 32 Lakh | Patrika News
विदेश

NRI से 32 लाख की ठगी, 3 आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज

Dubai Return NRI Got Cheated : दुबई से लौटने के बाद एक बुजुर्ग NRI से 32 लाख रुपए की साइबर ठगी (Cyber Fraud) होने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस सिलसिले में 3 आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

नई दिल्लीMay 31, 2024 / 06:25 pm

M I Zahir

NRI, 82, Cheated

NRI, 82, Cheated

NRI, 82, Cheated Of 32 Lakh : दुबई (Dubai) से लौटने के बाद एक बुजुर्ग प्रवासी भारतीय व्यक्ति (NRI) को कुछ लोगों ने ठग लिया, जब उसने कई बार संपर्क किया और दावा किया कि उसके खिलाफ राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में मामला (FIR)दर्ज किया गया है।

गिरफ्तार करने की धमकी दी

जानकारी के अनुसार दुबई से लौटने के बाद महाराष्ट्र के नवी मुंबई में अपने बेटे के साथ रह रहे 82 वर्षीय एक एनआरआई से तीन लोगों ने कथित तौर पर 32 लाख रुपये की धोखाधड़ी (Cyber Fraud ) की, जिन्होंने उन्हें विभिन्न अपराधों के लिए गिरफ्तार करने की धमकी दी।

मामले दर्ज किए गए

जानकारी के मुताबिक आरोपी ने 12 से 18 मई के बीच पीड़ित से कई बार संपर्क किया और दावा किया कि उसके खिलाफ राष्ट्र विरोधी गतिविधियों, नशीली दवाओं की तस्करी और पुलवामा हमले में शामिल होने के आरोप में मामले दर्ज किए गए हैं।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो से होने का दावा

आरोपी ने पीड़ित से कहा कि इन अपराधों के लिए उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा, उन्होंने कहा, उन्होंने व्हाट्सएप पर उन्हें नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो से होने का दावा करते हुए फर्जी दस्तावेज और एक गोपनीयता समझौता भेजा और विभिन्न बैंक खातों में 32,13,305 रुपये जमा करने के लिए मजबूर किया।

प्राथमिकी दर्ज

पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी, आपराधिक साजिश, प्रतिरूपण और आपराधिक धमकी के साथ-साथ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

Hindi News/ world / NRI से 32 लाख की ठगी, 3 आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज

ट्रेंडिंग वीडियो