scriptNawaz Sharif lost elections on his seat independent candidate gave a crushing defeat from Mansehra seat | नवाज शरीफ को लगा करारा झटका, मनसेहरा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार ने दी करारी शिकस्त | Patrika News

नवाज शरीफ को लगा करारा झटका, मनसेहरा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार ने दी करारी शिकस्त

locationनई दिल्लीPublished: Feb 10, 2024 09:35:30 am

Submitted by:

Prashant Tiwari

Nawaz Sharif lost his seat: पाकिस्तान में आम चुनावों के लिए गुरुवार को वोटिंग हुई थी इसमें अनौपचारिक परिणामों के मुताबिक नवाज शरीफ को मनसेहरा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार ने करारी शिकस्त दी है।

 

   Nawaz Sharif lost elections on his seat independent candidate gave a crushing defeat from Mansehra seat


पाकिस्तान में आम चुनावों के नतीजे सामने आने के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार गुस्तासाप खान ने नवाज शरीफ को मनसेहरा सीट से हरा दिया है।एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, अनौपचारिक परिणामों के मुताबिक निर्दलीय गुस्तासप खान को 1,05,249 वोट मिले, जबकि नवाज शरीफ को 80,382 वोट मिले। बता दें कि पाकिस्तान में आम चुनावों के लिए गुरुवार को वोटिंग हुई थी, जिसमें सभी आयु वर्ग के मतदाताओं ने सक्रिय भागीदारी निभाई, जो अपनी पसंद के उम्मीदवारों को चुनने के लिए बड़ी संख्या में बाहर आए।

pak.jpg

 

गुरुवार को हुआ था चुनाव

पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) के अनुसार, देश में 12 करोड़ 80 लाख से अधिक पंजीकृत मतदाताओं की संख्या है, जिन्होंने राष्ट्रीय और प्रांतीय विधानसभाओं के चुनाव में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए वोट किया था। नेशनल असेंबली की 265 सीटों और प्रांतीय असेंबली की 590 सीटों के लिए मतदान हुआ था। बलूचिस्तान विधानसभा की 51 सीटों, खैबर पख्तूनख्वा विधानसभा की 130 सीटों में से 128 सीटों, पंजाब विधानसभा की 297 सीटों में से 296 सीटों और सिंध विधानसभा की 130 सीटों पर मतदान हुआ। 

ट्रेंडिंग वीडियो